राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में कोविड नियमों के उल्लंघन, साई ने मांगी रिपोर्ट

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 01:53 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने नोएडा में चल रही राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल के कथित उल्लंघन पर रविवार को संज्ञान लेते हुए भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) से सोमवार तक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा। 

साइ महानिदेशक संदीप प्रधान ने बयान में कहा, ‘हमने भारतीय कुश्ती महासंघ के सामने यह मामला रखा है और उन्हें बताया है कि मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का सख्ती से पालन होना चाहिए। हमने कथित उल्लंघन के लिये महासंघ को सोमवार तक रिपोर्ट देने के लिये भी कहा है।' बयान में कहा गया है, ‘‘महासंघ ने प्रोटोकॉल का पालन करने का आश्वासन दिया है।' 

साइ ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) से भी आग्रह किया है वह खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) से कोविड-19 के दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालने करने के प्रति गंभीरता बरतने को कहे। साइ ने यह कदम उन मीडिया रिपोर्टों के बाद उठाया जिनमें कहा गया था कि नोएडा स्टेडियम में चल रही कुश्ती चैंपियनशिप के पहले दिन शनिवार को पुरुष फ्रीस्टाइल के मुकाबलों के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया। कुश्ती पहला प्रमुख ओलंपिक खेल है जिसने महामारी के बावजूद अपनी राष्ट्रीय चैंपियनशिप शुरू की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News