गेंदबाज के रूप में सिराज की ग्रोथ से आश्चर्यचकित नहीं हैं विराट कोहली, जानें क्या कहा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 10:55 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद सिराज का शानदार प्रदर्शन इंग्लैंड और भारत के बीच पहले 2 टेस्ट मैचों का मुख्य आकर्षण का केंद्र था। लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 8 विकेट चटकाए और भारत के लिए एक शानदार जीत सुनिश्चित करने में अपना अहम योगदान दिया। सिराज के लाल गेंद के प्रारूप में शानदार ने कई दर्शकों को आश्चर्यचकित किया लेकिन हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली इससे आश्चर्यचकित नहीं नहीं है। 

कोहली का मानना ​​है कि सिराज को इतने कम समय में टेस्ट क्रिकेट में सफलता उनके आत्मविश्वास के कारण मिली है। उन्होंने कहा, 'मैं (उसकी ग्रोथ से) बिल्कुल भी हैरान नहीं था क्योंकि मैंने उसे करीब से देखा है। वह एक ऐसा व्यक्ति है जिसके पास हमेशा कौशल रहा है। आपको उस कौशल को वापस पाने के लिए आत्मविश्वास की जरूरत है, ऑस्ट्रेलिया सीरीज ने वह बढ़ावा और आत्मविश्वास प्रदान किया। 

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि सिराज के किसी भी स्तर पर विकेट लेने के आत्मविश्वास ने उन्हें एक खतरनाक गेंदबाज बना दिया है। कोहली ने कहा कि वह यह जानते हुए घूम रहा है कि वह किसी भी स्तर पर किसी को भी आउट कर सकता है और उसके खेल में विश्वास दूसरे स्तर तक बढ़ गया है इसलिए आप जो कर रहे हैं उसके परिणाम आप देखते हैं। 

गेंद को दोनों तरफ घुमाने की क्षमता और अच्छी गति से सिराज ने भारतीय तेज आक्रमण में संतुलन ला दिया है। साथ ही, लाइन और लेंथ पर उनके बेदाग नियंत्रण ने विपक्षी बल्लेबाजों के बड़ा सिरदर्द बन गए है। कोहली ने कहा, मैं उसे अपने आप में आते देखकर वास्तव में खुश हूं, वह इस तरह का गेंदबाज बनने जा रहा है जो लोगों को आउट करना चाहता है और जो डरता नहीं है, वह पीछे नहीं हटने वाला है। 

गौर हो कि सिराज ने अब तक 2 टेस्ट में 11 विकेट लिए हैं और अन्य तीन तेज गेंदबाजों इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ आसानी से तालमेल बिठा लिया है। कोहली कई बार विकेट के लिए सिराज की ओर रुख कर चुके हैं और उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News