विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ चेस मास्टर्स में से एक; उनकी निरंतरता अद्भुत है : अजय जडेजा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 03:10 PM (IST)

मुंबई : भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने विराट कोहली को क्रिकेट की दुनिया के सर्वश्रेष्ठ चेस मास्टर्स में से एक कहा है, और कहा कि पूर्व कप्तान टीम को जो मजबूती प्रदान करते हैं, वह बेजोड़ है। विराट ने हैदराबाद में आखिरी गेम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20आई श्रृंखला जीतने में भारत की मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसमें 48 गेंदों में 63 रन बनाए और मेजबान टीम ने कंगारुओं के 187 के प्रतिस्पर्धी लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रृंखला को 2-1 से अपने नाम कर लिया। 

जडेजा ने कहा, मेरा मतलब है कि यह भारतीय क्रिकेट की कुंजी है। मेरा मतलब है कि यह कुछ समय के लिए, लंबे समय से है। मेरा मतलब है कि एक समय था जब विराट कोहली रन बनाते थे और अगर कुछ भी होता, तो एमएस धोनी इसे खत्म कर देते। लेकिन अब विराट कोहली के आसपास के खिलाड़ियों के बदलने के साथ उनके लिए यह आसान हो गया है और उनके आस-पास के सभी लोगों के लिए एक पूरी तरह से अलग गेंद के खेल में खेलना आसान हो गया है। विराट कोहली जो दृढ़ता प्रदान करते हैं और मेरे लिए यह हमेशा दृढ़ता रही है, इसलिए वह एक चेस मास्टर थे, वह एक चेस मास्टर हैं जो खेल की गति को समझते हैं। 

जडेजा ने स्वीकार किया कि कोहली स्ट्राइक क्षमता और बड़े छक्के मारने के मामले में सर्वश्रेष्ठ नहीं हो सकते हैं, लेकिन उनकी निरंतरता अनमोल है। जडेजा ने कहा, उनके पास दुनिया भर के कई खिलाड़ियों औरभारतीय टीम में स्ट्राइक करने की क्षमता नहीं हो सकती है, लेकिन कोई और नहीं है जो मुझे पता हो कि विराट कोहली की निरंतरता किसी के पास है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कोहली क्रिकेट के किसी भी क्षेत्र में इतना डरावना नाम क्यों है, उन्होंने कहा, तो अगर निरंतरता आप चाहते हैं, तो यह वह आदमी है जो 10, 12, 15 साल से दिखा रहा है। बस जब आप उससे वही करने की उम्मीद करते हैं जो दूसरे करते हैं, तभी मुसीबत शुरू होती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News