टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होंगे Virat Kohli ! बाएं हाथ का ताबड़तोड बल्लेबाज लेगा जगह : रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Dec 07, 2023 - 11:57 PM (IST)

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 के नाकाम सफर के बाद क्रिकेट प्रशंसक इस बात को लेकर उत्सुक हैं कि भारतीय टीम के सितारा बल्लेबाज विराट कोहली अब आगामी टी20 विश्व कप 2024 में अपने देश को खिताब दिला सकते हैं। वहीं, टी20 क्रिकेट से विराट कोहली की दूरी अभी भी सवाल खड़े कर रही है। बीते दिनों कप्तान रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़, चयन समिति के प्रमुख अजीत अगरकर और अन्य बोर्ड अधिकारियों के बीच बैठक में वेस्ट इंडीज और यूएसए में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए रोडमैप तैयार किया गया है। इसमें कई बड़े खुलासे हुए हैं।

 

 

रिपोर्ट की मानें तो ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से चूकने के बावजूद रोहित और जसप्रीत बुमराह का टूर्नामेंट के लिए टीम में होना तय है, लेकिन कोहली चूक सकते हैं। टी20ई और आईपीएल में अच्छा रिकॉर्ड होने के बावजूद, बोर्ड शायद मध्यक्रम में एक वैकल्पिक विकल्प पर विचार कर रहा है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम न छापने की सूरत में बताया कि विराट कोहली की जगह इशान किशन को मध्य क्रम में चुना जा सकता है क्योंकि वे एक ऐसे खिलाड़ी की तलाश में हैं जो शुरू से ही आक्रमण कर सके।

 


अधिकारी ने यह भी कहा कि कोहली के लिए आईपीएल 2024 के प्रदर्शन पर भी विचार किया जाएगा। अधिकारी ने यह भी कहा कि कोई भी फैसला लेने से पहले कोहली से उनके भविष्य के बारे में सलाह ली जाएगी। कोहली का बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है। अगर वह आगे बढ़ना चाहते हैं तो उनके फैसले का सम्मान किया जाएगा। लेकिन भविष्य की योजनाओं के तहत अभी से प्लानिंग जरूरी है ऐसे में विराट का बैकअप तैयार किया जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News