लोग विराट के फ़ैसले को स्वार्थी मानते हैं लेकिन सच्चाई इसके बिल्कुल विपरीत है- डीविलियर्स

punjabkesari.in Wednesday, Oct 13, 2021 - 05:13 PM (IST)

दुबई : कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हारने के बाद उनके कप्तान के रूप में विराट कोहली के 11 सीज़न का कार्यकाल सोमवार को समाप्त हो गया। इससे पहले उन्होंने यह भी घोषणा की थी कि वह आगामी विश्व कप के समापन के बाद भारतीय टीम की टी20 कप्तानी भी छोड़ देंगे। अपने फ़्रेंचाइज़ी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक चैट में कोहली ने अपने फ़ैसले के पीछे के कारणों के बारे में बताया।

PunjabKesari

डीविलियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स टीम के अपने साथी विराट का बचाव करते हुए कहा कि क्यों किसी फ़ैन, टीममेट या टीम मैनेजमेंट की उम्मीदों से पहले संन्यास लेना एक 'स्वार्थी' निर्णय नहीं है। मुझे लगता है कि एक कप्तान के रूप में विराट का प्रदर्शन अविश्वसनीय रहा है। उनके अधीन खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मैं पिछले कुछ वर्षों से उनका प्रशंसक रहा हूं क्योंकि उन्होंने भारतीय टीम और आईपीएल में काफ़ी वर्षों से कई पदभार संभाले हैं और उसमें वह काफ़ी कारगर रहे हैं। उसके कारण मैं उनका प्रशंसक रहा हूं। मुझे लगता है कि उनका यह फ़ैसला उन्हें दबाव मुक्त कर सकता है।

उन्होंने कहा कि आईपीएल वह हमेशा क्रिकेट का लुत्फ़ उठाते हैं क्योंकि वह यहां बहुत सारे अंतररष्ट्रीय दोस्तों के साथ थोड़ा मज़ा कर सकते हैं। इसके बाद वह भारतीय टीम की कप्तानी करने के लिए जाते हैं जहां काफ़ी दबाव रहता है। पिछले कुछ वर्षों से यही हाल है। इससे उनकी क्षमता से इसका कोई लेना-देना नहीं है। हम सभी जानते हैं कि कप्तान के तौर पर वह हमारे लिए अविश्वसनीय रहे हैं। आरसीबी के लिए हमेशा उन्होंने आगे से टीम नेतृत्व करें। उन्होंने काफ़ी रन बनाए हैं। मैं उन्हें कप्तान के रूप में जाते हुए देखकर दुखी हूं। लेकिन मुझे उम्मीद है कि टीम में हमलोग कुछ और साल साथ रहेंगें और कई ट्रॉफ़ी जीतेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News