विराट कोहली का धोनी को लेकर किया गया ये ट्वीट सबसे ज्यादा बार हुआ रिट्वीट

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 06:42 PM (IST)

नई दिल्ली : पिछले साल कोविड-19 के कारण कई बड़े खेल आयोजन बाधित हुए थे, लेकिन साल 2021 में पूरी दुनिया में उनकी वापसी की घोषणा हुई, जिससे दुनियाभर में खेलों के प्रशंसकों को बड़ी खुशी मिली। चाहे आराम से अपने घर बैठे या स्टैण्ड्स में अपनी सीटों के किनारे आकर, खेल प्रेमियों ने बड़े उत्साह से अपनी चहेती टीमों और खिलाड़ियों की वाह-वाही की। 

उत्साह से भरे उस माहौल में ट्विटर खेल प्रशंसकों की पसंदीदा सेकंड स्क्रीन बन गया था, जिसने उनके अनुभव को बेहतर किया और उन्हें दुनियाभर के खिलाड़ियों और खेल से सम्बंधित बातचीत से जोड़ा। इस सर्विस पर खेलों की खूब चर्चा हुई। 1 जनवरी से 15 नवंबर, 2021 के बीच भारत के ट्विटर अकाउंट्स द्वारा रिट्वीट्स/लाइक्स की कुल संख्या के आधार पर स्पोट्र्स में सबसे ज्यादा रिट्वीट हुआ ट्वीट आईपीएल के दौरान एम.एस. धोनी के मैच जिताने वाले प्रदर्शन पर विराट कोहली का तारीफ वाला ट्वीट। 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एमएस धोनी के फाइनल-ओवर वाले उस मास्टरस्ट्रोक के साथ ही क्रिकेट ट्विटर पर हलचल थी, जिसने चेन्नई सुपर किंग्स को सीजन के सेमीफाइनल में पहुँचाया था। भारत के क्रिकेट कप्तान विराट कोहली भी उनके चकित प्रशंसकों में शामिल थे और उन्होंने पूरे दिल से धोनी की तारीफ में किए अपने ट्वीट में अपने समकक्ष को ‘किंग' कहा। यह ट्वीट इस साल स्पोट्र्स में सबसे ज्यादा रिट्वीट होने वाला ट्वीट बन गया। यह साल 2021 में स्पोट्र्स में सबसे ज्यादा लाइक किया गया ट्वीट भी था। 

साल 2021 में भारत में जिन खेल आयोजनों के बारे में सबसे ज्यादा ट्वीट हुए : 

1. टोक्यो ओलंपिक्स ने पिछले साल टलने के बाद साल 2021 में दोबारा शुरू होने के साथ एक नाटकीय भूमिका बनाई थी। प्रशंसक अपने उत्साह को रोक नहीं सके और जब सबसे बड़ा वैश्विक इवेंट आखिरकार शुरू हुआ, तब ट्विटर पर जोरदार उत्साह से गर्मजोशी छा गई, जिसने टोक्यो के स्टैण्ड्स और स्टेडियमों में भारतीय खिलाड़ियों के नामों को बुलंद किया। इस प्रकार टोक्यो 2020 इस साल भारत में ट्विटर पर सबसे ज्यादा ट्वीट पाने वाला इवेंट बन गया। 

2. आईपीएल 2021: भारत का सबसे बड़ा टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट, जो इस साल दो फेज में खेला गया था और जिसने देशभर में प्रशंसकों को उनके टीवी स्क्रीनों और ट्विटर फीड्स पर जमाये रखा। प्रशंसकों ने पूरे इवेंट में रोमांचक मैचों को जिस समर्पण से देखा, उसने आईपीएल 2021 को इस साल भारत में दूसरा सबसे ज्यादा ट्वीट पाने वाला इवेंट बना दिया। 

3. टी 20 वर्ल्ड कप : हालांकि भारतीय टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुँच सकी, पर क्रिकेट के प्रशंसकों ने ट्विटर पर अपना अटूट प्यार, समर्थन और स्नेह जारी रखते हुए टीम और खिलाड़ियों का उत्साह पूरे टूर्नामेंट के दौरान बढ़ाया। यह भावुक करने वाला रोलर कोस्टर पूरे देश की भावनाओं से जुड़ा औरयह विश्व कप भारत में ट्विटर पर प्रशंसकों द्वारा सबसे ज्यादा चर्चित रहे इवेंट्स में से एक बन गया। 

4. टोक्यो पैरालम्पिक्स का साल 2021 का संस्करण हमेशा याद रहेगा, जिसका कारण पूरे इवेंट में खेलों के लिये दिखा जुनून, लगन और अडिग प्यार है। भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को ट्विटर पर प्रशंसकों से बहुत प्यार मिला और इस सर्विस पर पूरा देश पैरालिम्पिक्स के अटल उत्साह का उत्सव मनाने के लिये एकजुट हुआ। टीम इंडिया ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और कुल 19 मेडल जीते, जिनमें पाँच गोल्ड, आठ सिल्वर और छह ब्रॉन्ज थे। यह पैरालिम्पिक गेम्स में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। 

5. यूरो 2020 : फुटबॉल के प्रशंसकों का उत्साह भी कम नहीं हुआ, क्योंकि वे यूरो 2020 के कुछ रोमांचक मैच देखकर काफी जोश में रहे। यह जोश ट्विटर पर भी दिखा और यह टूर्नामेंट भारत में सबसे ज्यादा ट्वीट पाने वाले टॉप फाइव खेल आयोजनों में से एक बन गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News