महिला टी20 विश्व कप : वीरेंद्र सहवाग ने भारत के बाहर होने पर जताया अफसोस

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 12:55 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय महिला टी20 विश्व कप में भारत की हार कर दुखी महसूस कर रहे हैं और 2019 आईसीसी पुरुष विश्व कप में पुरुषों के बाहर होने के साथ इस हार को जोड़ा है। भारतीय टीम 2019 वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल में महेंद्र सिंह धोनी के रन आउट होने के बाद हार गई थी। वहीं गुरुवार को महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत के आउट होने के बाद उसे ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। ये दोनों घटनाएं एक भयानक समानता रखती हैं। 

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक पोस्ट करते हुए सहवाग ने कहा, 'क्रीज पर मैच विजेता और सेमीफाइनल में रन आउट। पहले भी दिल टूट चुका है। भारत को बाहर देखकर दुख हुआ। हम खेल से दूर भाग रहे थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने फिर से साबित कर दिया कि क्यों वे बहुत मुश्किल पक्ष हैं। अच्छा प्रयास लड़कियों। इसके साथ सहवाग ने धोनी और हरमनप्रीत के रन आउट की तस्वीर भी साझा की है। 

वीरेंद्र सहवाग का ट्वीट उन समानताओं की गंभीर याद दिलाता है जो 2019 के पुरुष विश्व कप के सेमीफाइनल और 2023 के महिला टी20 विश्व कप के बारे में है। क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए महेंद्र सिंह धोनी और हरमनप्रीत कौर खेल रही थीं। दोनों ने 7 नंबर की जर्सी पहनी थी। दोनों अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश कर रहे थे और दोनों ही दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। दो कप्तानों का रन आउट मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ जिसके परिणामस्वरूप भारत की हार हुई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News