प्रसिद्ध कृष्णा को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में देखना चाहता हूं : हरभजन

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 06:15 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दूसरे वनडे मैच में भारतीय गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने 12 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए वेस्टइंडीज को 44 रनों से हराने में अहम योगदान दिया। अभी तक सबसे छोटे प्रारूप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रसिद्ध ने अपने एकदिवसीय करियर की एक अच्छी शुरुआत की जिसमें उन्होंने केवल छह मैचों में 15 विकेट लिए हैं। प्रसिद्ध की शानदार गेंदबाजी के बाद अब हरभजन सिंह ने कहा कि उन्हें टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की उछाल वाली पिचों पर मौका मिलना चाहिए। 

हरभजन ने कहा कि उन्होंने [कृष्ण] ने आज अपनी क्षमता दिखाई है। मुझे लगता है कि आगे चलकर हम उन्हें टेस्ट क्रिकेट में भी देखेंगे। हम उसे हर हाल में वनडे क्रिकेट में देख रहे हैं, इसके साथ ही मैं उसे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में देखना चाहता हूं। वहां बड़े मैदान हैं, किसी भी मामले में अतिरिक्त उछाल और गति है और उनकी ऊंचाई और गति के साथ मुझे लगता है कि टीम इंडिया को वहां बहुत कुछ मिलेगा। 

सभी प्रारूपों में भारत के लिए 711 विकेट लेने वाले पूर्व स्पिनर ने कुछ विशेषताओं की और इशारा किया जो उन्हें अन्य गेंदबाजों से अलग बनाती हैं। हरभजन ने कहा कि जब आप टीम में आते हैं, तो सबसे पहले आपको दूसरों से कुछ अलग करने की जरूरत होती है, जो उसके पास है। उसके पास अन्य गेंदबाजों की तुलना में अधिक उछाल और गति है और पिचिंग के बाद गेंद की गति अधिक होती है। 

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करने वाले इस तेज गेंदबाज ने अपने बल्लेबाजों को परेशान किया है। इस बारे में बात करते हुए हरभजन ने कहा कि उनके पास एक सहज एक्शन और बहुत अच्छा रन-अप है। इसके साथ ही उनका सुडौल शरीर है। उसे अन्य गेंदबाजों की तुलना में अतिरिक्त उछाल मिलता है क्योंकि उसका लचीला शरीर है, जो उसका सबसे बड़ा हथियार है। 

41 वर्षीय पूर्व स्पिनर को यह भी लगता है कि प्रसिद्ध जसप्रीत बुमराह के साथ इस साल के अंत में विश्व टी 20 में ऑस्ट्रेलिया में तेज उछाल वाली पिचों पर घातक संयोजन के लिए तैयार होंगे। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे वह खेलता रहेगा, वह सीखता रहेगा। जसप्रीत बुमराह जब आए थे तो उतने काबिल गेंदबाज नहीं थे, जितने आज हैं। अगर वह छह से आठ महीने तक नियमित रूप से खेलता है तो वह और भी बेहतर गेंदबाज बन जाएगा। मैं उससे बहुत प्रभावित हूं। मुझे यकीन है कि आने वाले दिनों में जसप्रीत बुमराह-प्रसिद्ध कृष्णा की जोड़ी टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा करने वाली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News