वकार ने अफरीदी और गंभीर से की अपील, कहा- सोशल मीडिया पर करें समझदारी से बात

punjabkesari.in Monday, Jun 01, 2020 - 03:29 PM (IST)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनूस ने क्रिकेट टीम के अपने पूर्व साथी शाहिद अफरीदी और भारतीय के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर से सोशल मीडिया पर लंबे समय से चली आ रही खींचातानी को खत्म कर ‘समझदारी से बात करने' की अपील की। गंभीर और अफरीदी के बीच सोशल मीडिया पर राजनीति से लेकर क्रिकेट करियर तक के विषयों पर लंबे समय से एक दूसरे के खिलाफ शब्दों के बाण चल रहे है।

PunjabKesari
अपनी आत्मकथा में भी अफरीदी ने गंभीर पर कटाक्ष करते हुए लिखा था, ‘वह ऐसे बर्ताव करते है जैसे उनमें डॉन ब्रैडमैन और जेम्स बॉन्ड वाले गुण हो। उनका रवैया आक्रामक रहता है लेकिन उनके रिकार्ड अच्छे नहीं है।' गंभीर ने इसके जवाब में कहा था कि वह अफरीदी को खुद ही मनोचिकित्सक के पास ले जाएंगे। वकार ने ‘ग्लोफैंस' द्वारा आयोजित ‘क्यू20' कार्यक्रम में कहा, ‘गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच पिछले कुछ समय से तनातनी चल रही है। मुझे लगता है कि दोनों को होशियार, समझदार और शांत होने की जरूरत है।' 

PunjabKesari
उन्होंने कहा, ‘सोशल मीडिया पर अगर आप ऐसा करते हैं, तो लोग इसे पसंद करेंगे, इसका मजा लेंगे। मुझे लगता है कि वे दोनों को समझदारी से काम लेने की जरूरत है।' सोशल मीडिया पर दोनों की तीखी प्रतिक्रियाओं पर नजर रखने वाले वकार ने कहा सलाह दी कि दोनों को मिल कर इस मुद्दे को सुलझा चाहिए। उन्होंने कहा, ‘यह लंबा खिचता जा रहा। दोनों को मेरी सलाह होगी कि कही मिलकर इस बारे में बात करें और अगर ऐसा संभव नहीं है तो शांत रह सकते है।' अफरीदी ने पिछले महीने कश्मीर और प्रधानमंत्री के खिलाफ भारत विरोधी टिप्पणी की थी जिसके बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ियों युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने उनसे संबंध तोड़ लिया।

PunjabKesari
इससे से पहले पंजाब के दोनों खिलाड़ियों ने अफरीदी के एनजीओ को समर्थन दिया था। वकार ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि भारत और पाकिस्तान को नियमित तौर पर द्विपक्षीय श्रृंखला खेलनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘अगर आप दोनों देशों के लोगों से पूछेंगे कि क्या पाकिस्तान और भारत को एक-दूसरे का खिलाफ खेलना चाहिए। लगभग 95 प्रतिशत लोगा इससे सहमत होंगे कि इन दोनों के बीच क्रिकेट खेला जाना चाहिए।' इस पूर्व तेज गेंदबाज को उम्मीद है कि दोनों देश निकट भविष्य में द्विपक्षीय श्रृंखला में खेलेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News