वार्न का जोकोविच मामले पर बड़ा बयान, कहा - उसे ऑस्ट्रेलिया आने की छूट किसने दी?  ​

punjabkesari.in Tuesday, Jan 11, 2022 - 03:52 PM (IST)

मेलबर्न : नोवाक जोकोविच के आस्ट्रेलिया के प्रवेश को लेकर हुए नाटक से ‘शर्मसार' महसूस कर रहे महान स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने गुरुवार को कहा कि वे कुछ सामान्य सवालों के जवाब चाहते हैं जैसे कि कोविड-19 संक्रमण के बावजूद सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी ने सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया या नहीं और असल में किसने उसे यहां आने के लिए चिकित्सा छूट दी।

आस्ट्रेलिया ओपन में ऐतिहासिक 21वें ग्रैंडस्लैम पुरुष एकल खिताब के लिए चुनौती पेश करने की तैयारी में जुटे दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच टेनिस आस्ट्रेलिया द्वारा चिकित्सा छूट दिए जाने के बाद बिना कोविड-19 टीकाकरण के आस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद वैश्विक विवाद का केंद्र रहे हैं। आस्ट्रेलिया पहुंचने पर 34 साल के इस खिलाड़ी का वीजा कर दिया गया और उन्हें हिरासत में रखा गया। उन्होंने हालांकि अदालत में कानूनी लड़ाई लड़कर अपना वीजा बहाल कराया और सोमवार को उन्हें मेलबर्न पार्क पर अभ्यास करते हुए देखा गया।

जोकोविच ने कहा है कि उन्हें टीकाकरण की जरूरत नहीं है क्योंकि वह पिछले महीने की कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। उस समय हालांकि विवाद हो गया जब बीमारी के दौरान उनके सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने की तस्वीरें साझा की गई। वार्न ने ट्वीट किया कि क्या ये तथ्य सही हैं? इस शर्मनाक प्रकरण में मैंने इतनी सारी अलग अलग खबरें पढ़ी हैं। नोवाक 16 दिसंबर को कोविड पॉजिटिव पाया गया और 17 को उसके सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया जिसमें बच्चे भी शामिल थे। 

उसने कहा कि आस्ट्रेलिया आने से पहले उसने 14 दिन यात्रा नहीं की लेकिन क्या दो जनवरी को स्पेन गया था? विक्टोरिया में जन्मे वार्न ने 145 टेस्ट में आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया और 708 टेस्ट विकेट के साथ सबसे अधिक सफल स्पिनरों में शामिल हैं। उनसे अधिक टेस्ट विकेट मुथैया मुरलीधरन ने ही चटकाए हैं जिनके नाम पर 800 विकेट दर्ज हैं। वार्न जानना चाहते हैं कि किसने जोकोविच को चिकित्सा छूट देने को स्वीकृति दी। 

वार्न ने दूसरे ट्वीट में पूछा कि और क्या नोवाक को चिकित्सा छूट मिली थी? अगर ऐसा था तो क्या उसे छूट देने वाले व्यक्ति की पहचान हुई है? यह छूट क्या थी? तथ्यों को जानने का प्रयास कर रहा हूं क्योंकि विक्टोरिया का नागरिक होने के नाते मैं इस स्थिति से शर्मसार हूं। विक्टोरिया सरकार चुप है। क्या कोई हमें सामान्य अंग्रेजी में समझा सकता है। एंडी मरे और आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस जैसे शीर्ष खिलाड़ियों ने सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी के साथ सहानुभूति जताई है जबकि रफेल नडाल ने सोच समझकर विकल्प चुना जिसके परिणाम थे। जोकोविच ने कहा है कि वह टीकाकरण के खिलाफ हैं और वह नहीं चाहते कि यात्रा करने या प्रतिस्पर्धा पेश करने के लिए कोई उन्हें इसे लेने को बाध्य करे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News