वार्नर को महंगी पड़ी दोहरे शतक की छलांग, हो गए चोटिल और फिर होना पड़ा रिटायर्ड हर्ट (VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 03:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने आखिरकार मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट में दोहरा शतक बनाकर, अपने टेस्ट शतक के सूखे को खत्म कर दिया। वार्नर ने मेलबर्न में सिर्फ शतक ही नहीं लगाया, बल्कि सिर्फ 254 गेंदों पर इसे दोहरे शतक में तब्दील कर दिया। लेकिन, इस उपलब्धि पर पहुंचने के तुरंत बाद सलामी बल्लेबाज को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा, क्योंकि वह जोरदार तरीके से जश्न मनाते हुए चोटिल हो गए।

वार्नर 200 रन के मील के पत्थर तक पहुंचने से पहले ही क्रैंप्स से पीड़ित थे, लेकिन जिस तरह से उन्होंने इस दोहरे शतक का जश्न मनाया, उससे उनकी हालत और भी खराब हो गई है। सलामी बल्लेबाज ने अपने दोहरे शतक के जश्न में जैसे ही एक ऊंची छलांग लगाई तो जमीन को छूते ही वह अपनी जांघों को पकड़ते हुए दिखाई दिए। चोट थोड़ी ज्यादा थी, इसलिए उन्होंने चिकित्सा की मांग की। आखिरकार, वह अपने खेल को जारी नहीं रख पाए और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा।

 

वार्नर को अपनी पारी के दौरान क्रैप्स के इलाज के लिए कई बार चिकित्सक मदद की जरूरत पड़ी, लेकिन वह उन्होंने दोहरा शतक बनाने तक हार नहीं मानी। वार्नर ने इस पारी में अपने टेस्ट करियर में 8,000 रन भी पूरे किए, वह ऐसा करने वाले आठवें ऑस्ट्रेलियाई बन गए हैं।

मैच की बात करें तो दूसरे दिन के अंत तक, ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण-अफ्रीका के 189 रनों की पहली पारी के जवाब में 3 विकेट के नुकसान पर 386 रन बना लिए है और 197 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया टीम चाह रही होगी कि वार्नर तीसरे दिन के खेल से पहले ठीक हो जाए और अपना तिहरा शतक पूरा कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News