बांग्लादेश क्रिकेट अकादमी के कोच बने वसीम जाफर

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 04:43 PM (IST)

ढाका : भारत के पूर्व बल्लेबाज और घरेलू क्रिकेट के बादशाह कहे जाने वाले वसीम जाफर को बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपनी अकादमी का बल्लेबाजी कोच चुना है। जाफर ने भारत के लिए 31 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने पांच शतक और 11 अर्धशतक लगाए। उन्होंने दो वनडे मुकाबले भी खेले। वह बंगलादेश क्रिकेट अकादमी के साथ साल में छह महीने बिताएंगे। 

41 वर्षीय खिलाड़ी दरअसल ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल) खेलने के लिए दो सप्ताह पहले ढाका में थे। इस दौरान बंगलादेश बोडर् के अधिकारियों ने जाफर को अभ्यास नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए देखा था। उनकी बल्लेबाजी से प्रभावित होकर बोडर् ने उन्हें अकादमी का कोच बनने का प्रस्ताव दिया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। हाल ही में बंगलादेश के खिलाड़ी सौम्य सरकार ने जाफर के साथ नेट्स में समय बिताया था जिसकी मदद से उन्होंने डीपीएल लीग के एकदिवसीय मैच में दोहरा शतक जड़ दिया था।

सरकार ने जाफर को लेकर कहा, ‘मैंने जाफर को नजदीक से बल्लेबाजी करते हुए देखा है। वह शानदार अनुभवी खिलाड़ी है। उन्होंने अपने करियर में 40 हजार से ज्यादा रन बनाये है जिसका मतलब वह वाकई में लाजवाब है।' अकादमी में जाफर बंगलादेश की अंडर-19, बंगलादेश ए तथा सीनियर टीम को भी प्रशिक्षण देंगे। यह जाफर का पहला अंतररष्ट्रीय कोचिंग कार्य होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News