दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हरा कर वेस्ट इंडीज ने 1-1 से की बराबरी

7/26/2021 8:46:35 PM

बारबाडोस : विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन (59) और ऑलराउंडर जेसन होल्डर (52) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत मेजबान वेस्ट इंडीज ने यहां रविवार को दूसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हरा कर 3 मैचों की इस सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। कोरोना संक्रमण मामले के बाद रविवार को पुनर्निर्धारित इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, हालांकि वह रणनीति के तहत बड़ा लक्ष्य खड़ा नहीं कर पाई, क्योंकि वेस्ट इंडीज के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी और उसे 47.1 ओवर में 187 रन पर ऑलआउट कर दिया। 

जवाब में मेजबान वेस्ट इंडीज ने 38 ओवर में छह विकेट खो कर 191 रन बना कर मैच जीत लिया। जीत के हीरो रहे पूरन ने दो चौकों और दो छक्कों के सहारे 75 गेंदों पर 59 रन बनाए, जबकि होल्डर ने पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 69 गेंदों पर 52 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज शाई होप ने भी 38 रन की जुझारू पारी खेली। वेस्ट इंडीज की गेंदबाजी कितनी प्रभावशाली रही इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक समय पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 45 रन पर छह विकेट था, हालांकि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश, लेकिन वह 36 रन बना कर आउट हो गए। 

इस वक्त टीम का स्कोर 128 रन पर आठ विकेट था। इसके बाद गेंदबाज एडम जम्पा और वेस एगर ने नौवें विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की, जिसने टीम को 187 के स्कोर तक पहुंचाया और इसी स्कोर पर टीम ऑलआउट हो गई। जैम्पा ने चार चौकों के सहारे 62 गेंदों पर 38, जबकि एगर ने तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 36 गेंदों पर 41 रन बनाए। छोटे स्कोर को डिफेंड करते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने वेस्ट इंडीज को भी जल्दी शुरुआती झटके दिए, जिससे वेस्ट इंडीज की स्थिति भी ऑस्ट्रेलिया जैसी हो गई। 

उल्लेखनीय है कि 72 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने आधी मेजबान टीम को पवेलियन भेज दिया था, हालांकि इस समय पूरन और होल्डर ने पारी को संभाला और टीम की डूबती नैया को पार लगाया। पूरन और होल्डर ने छठे विकेट के लिए 93 रनों की महत्वपूर्ण और मैच विजयी साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टाकर् ने 10 ओवर में 26 रन देकर सर्वाधिक तीन, एडम जम्पा ने नौ ओवर में 43 रन देकर दो और एश्टन टर्नर ने छह ओवर में 37 रन देकर एक विकेट लिया। वेस्ट इंडीज के लिए अकील होसिन और अल्जारी जोसफ ने क्रमश: 10 ओवर में 30 रन देकर तीन और 8.1 ओवर में 39 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा शेल्डन कॉट्रेल को दो और जेसन होल्डर और हेडन वाल्श को एक-एक विकेट मिला। निकोलस पूरन को 59 रन की मैच विजयी पारी के लिए ‘ प्लेयर ऑफ द मैच ' चुना गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

static