"एमएस धोनी कितने जीनियस हैं, बिल्कुल विश्व स्तरीय रणनीतिज्ञ", पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर ने किया ट्वीट

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 03:55 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने चेन्नई सुपर किंग्स के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के फाइनल में पहुंचने के बाद एमएस धोनी की जमकर तारीफ की। मंगलवार, 23 मई को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए क्वालीफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

इस मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए थे, जिसके जवाब में गुजरात टाइटंस 20 ओवर में 157 रनों पर ही सिमट गई। इस मैच में चेन्नई के कप्तान धोनी ने अपने शानदार कप्तानी फैसलों, सही समय पर सही बॉलिंग चेंज और शानदार फील्ड पॉजिशन के चलते टीम की जीत में योगदान दिया। चेन्नई की इस शानदार जीत के बाद जहां फैंस और क्रिेकेट एक्सपर्ट्स धौनी की तारीफ कर रहे हैं, वहीं पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट्ट ने भी धोनी की ट्वीट करते हुए तारीफ की है।

सलमान बट्ट् ने ट्वीट करते हुए लिखा, "एमएस धोनी कितने जीनियस हैं। बिल्कुल विश्व स्तरीय रणनीतिज्ञ।

 

What and absolute genius @msdhoni is . Absolutely world class tactician.

— Salman Butt (@im_SalmanButt) May 23, 2023

चेन्नई सुपर किंग्स जहा आईपीएल 2023 में पहली फाइनलिस्ट टीम बनी है, वहीं दूसरी फाइनलिस्ट टीम बनने के लिए तीन टीमों में रेस जारी है। आईपीएल 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला आज, 24 मई को मंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा और इस मुकाबले में विजेता टीम 26 मई को क्वालीफायर-2 में गुजरात टाइटंस से भिडे़गी। आईपीएल 2023 का फाइनल 28 मई को खेला जाना है।

गुजरात और चेन्नई के बीच मैच का लेखा-जोखा

रुतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से चेन्नई सुपरकिंग्स ने गत चैम्पियन गुजरात टाइटंस को 15 रन से हराकर पांचवीं बार खिताब की तरफ कदम बढ़ाया। गायकवाड़ की 44 गेंद 60 रन की पारी के दम पर चेन्नई ने सात विकेट पर 172 रन बनाने के बाद गुजरात टाइटंस की पारी को आखिरी गेंद पर 157 रन पर समेट कर 10वीं बार फाइनल का टिकट कटाया। गुजरात की टीम इस टूर्नामेंट में पहली बार ऑल आउट हुई है। गुजरात की टीम अब दूसरे क्वालीफायर में लखनऊ सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच बुधवार को खेले जाने वाले एलीमिनेटर मुकाबले के विजेता से भिड़ेगी। गुजरात टाइटंस के लिए शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 42 रन का योगदान दिया। राशिद खान ने आखिरी ओवरों में 16 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 30 रन की पारी खेलकर मैच का रोमांच बढ़ाया लेकिन यह टीम के लिए नाकाफी साबित हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News