IPL में सबसे ज्यादा क्या पसंद है ? विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, कही यह बात

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 07:51 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को एक कठिन और अनोखा टूर्नामेंट बताया है जो नई चुनौतियां पेश करता है। प्रशंसकों का भी आईपीएल से जुड़ाव हो गया है क्योंकि वे हर साल इस टी20 लीग का बेसब्री से इंतजार करते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेलने वाले कोहली ने कहा कि चूंकि खिलाड़ी द्विपक्षीय श्रृंखलाओं और आईसीसी टूर्नामेंटों में भाग लेते हैं, जो एक देश दूसरे के खिलाफ होते हैं, उन्हें अन्य टीमों के खिलाड़ियों के साथ बातचीत करने के पर्याप्त मौके नहीं मिलते हैं। आईपीएल उन्हें यह अवसर देता है। 

 


कोहली ने एक टीवी चैनल पर इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्हें आईपीएल में सबसे ज्यादा क्या पसंद है। कोहली बोले- आईसीसी टूर्नामेंट समय-समय पर आते रहते हैं, लेकिन आईसीसी टूर्नामेंटों में भी आप अन्य खिलाड़ियों के साथ बातचीत नहीं कर पाते। लेकिन आईपीएल में आप शायद हर दूसरे या तीसरे दिन हर टीम से मिलते हैं और यही आईपीएल की खूबसूरती है। आप एक अलग शहर में एक अलग टीम के साथ अलग-अलग परिस्थितियों में खेलते हैं। हर किसी के पास अलग-अलग तरह का दृढ़ संकल्प होता है। इसी कारण कई जादुई क्षण बनते हैं।

 

 

कोहली ने कहा कि मैं आईपीएल को बिल्कुल पसंद करता हूं। आप कई नए खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं और कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें आप लंबे समय से जानते हैं जो आपके अपने देश से नहीं हैं, जिन्हें आप अक्सर नहीं देखते हैं। यही कारण है कि हर कोई आईपीएल को इतना पसंद करता है, क्योंकि इसमें खिलाड़ियों और प्रशंसकों दोनों के बीच एक जुड़ाव है।

 


बता दें कि कोहली 2008 में आईपीएल की स्थापना के बाद से आरसीबी के साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने बतौर कप्तान भी टीम में प्रदर्शन किया। वह लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उम्मीद है कि वनडे विश्व कप 2023 की तरह आईपीएल 2024 में भी विराट लीडिंग स्कोरर होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News