बाबर आजम ने छोड़ी कप्तानी तो 31 साल के इस पाक क्रिकेटर ने भी लिया संन्यास

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 04:16 PM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों तेजी से हलचल जारी है। बीते दिनों ही बाबर आजम ने अपनी कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद तीनों फार्मेट में अलग अलग कप्तान बनाए जाने की चर्चा चल रही थी। इसी बीच पाकिस्तान के एक क्रिकेटर ने 31 साल की उम्र में ही रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। यह क्रिकेटर है मशहूर स्पिनर अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर जिन्होंने अब तक 25 टी20 मैच खेलते हुए 31 विकेट लिए हैं। 2020 से लेकर वह अब तक पाकिस्तान के लिए एक वनडे मैच में भी हिस्सा ले चुके हैं। उम्मीद है कि वह अब फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलते हुए नजर आ सकते है।

 

उस्मान कादिर ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि आज, मैं पाकिस्तान क्रिकेट से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा कर रहा हूं, और जैसा कि मैं इस अविश्वसनीय यात्रा पर प्रतिबिंबित करता हूं, मैं अपना हार्दिक आभार व्यक्त करना चाहता हूं। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना एक बहुत बड़ा सम्मान रहा है, और मैं अपने समर्थन के लिए आभारी हूं कोच और टीम के साथी जो हर कदम पर मेरे साथ रहे हैं। अविस्मरणीय जीत से लेकर चुनौतियों का सामना करने तक, हर पल ने मेरे करियर को आकार दिया है और मेरे जीवन को समृद्ध बनाया है। मैं उन भावुक प्रशंसकों की गहराई से सराहना करता हूं जो हमेशा मेरे साथ खड़े रहे हैं; आपके अटूट समर्थन का मतलब दुनिया है।

 

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद से ही बाबर आजम की कप्तानी को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थीं। पाकिस्तान टीम की बुरी हालत के बाद उन्हें काफी आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ा। लेकिन 6 महीने बाद बाबर की पोस्ट ने खलबली मचा दी है। बाबर आजम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में लिखा, 'मैंने पिछले महीने पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) और टीम प्रबंधन को दी गई अधिसूचना के अनुसार पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान के पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है. इस टीम का नेतृत्व करना सम्मान की बात है, लेकिन अब मेरे लिए पद छोड़ने और अपनी खेल भूमिका पर ध्यान केंद्रित करने का समय आ गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News