जब सरफराज को अर्जुन तेंदुलकर पर आया था तरस, पिता ने साझा किया वाकया

punjabkesari.in Sunday, Jan 22, 2023 - 01:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के युवा बल्लेबाज सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में अपनी जबरदस्त फॉर्म से लगातार चर्चा का विषय बने हुए हैं। हालांकि, पिछले दिनों उनके बारे में चर्चा तब और ज्यादा बढ़ गई, जब उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं किया गया। फैंस को उम्मीद थी कि सरफराज को घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन सेलेक्टर्स ने एक बार फिर उन्हें नजरअंदाज कर दिया है, जिसके बाद सेलेक्टर्स की सोशल मीडियो पर खूब आलोचना हुई।

सरफराज खान को भी यह उम्मीद थी कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया खिलाफ सीरीज में शामिल किया जाएगा, लेकिन टीम में मौका न मिलने पर सरफराज ने निराशा व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था,"टीम में जगह न मिलने पर मै निराश हो गया था और सारी रात सो नहीं पाया था। मेरी भी भावनाएं हैं और मैं इंसान हू्ं, मशीन नहीं।" हालांकि, सरफराज ने कहा था कि वह इससे ज्यादा निराश नहीं होंगे और मेहनत करते रहेंगे और आगे भी रन बनाते रहेंगे।

सरफराज के इस बयान के बाद यहां उनके फैंस काफी भावुक हो गए थे, वहीं अब उनके पिता नौशाद खान का एक बयान आया है, जिससे सरफराज ने एक बार फिर अपने फैंस का दिल जीत लिया है।

सरफराज खान के पिता नौशाद ने बताया है कि कैसे सरफराज ने उन्हें एक दिल छू लेने वाली लाइन कहकर भावुक कर दिया था। सरफराज ने अपने करियर में अब तक कई महान क्रिकेटरों के साथ खेला है, लेकिन उनके पिता ने एक कहानी सुनाई जब मुंबई के बल्लेबाज महान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के साथ खेले।

सरफराज के पिता नौशाद ने कहा कि सरफराज खान जब जूनियर खेलों के लिए जाते थे, तो वह अर्जुन तेंदुलकर से मिलते थे। सरफराज के पिता ने कहा एक दिन सरफराज मेरे पास आए और कहा "अब्बू, अर्जुन कितना नसीब वाला है? उसके पास जीवन में सब कुछ है जैसे कार, आईपैड आदि।" नौशाद बेबस थे और उन्होंने सरफराज की इस बात पर कुछ नहीं बोले।

इसके बाद सरफराज के पिता ने बताया कि सरफराज दोबारा मेरे पास आए और गले लगाया और कहा कि, "मैं उनसे ज्यादा भाग्यशाली हूं, क्योंकि मेरे पिताजी को मेरे साथ पूरा दिन बिताने का मौका मिलता है। अर्जुन के पिता उसके साथ पर्याप्त समय नहीं बिता सकते।" 

गौरतलब है कि घरेलू क्रिकेट में सरफराज मुंबई के लिए एक महत्वपूर्ण बल्लेबाज बन गए हैं और मौजूदा रणजी ट्रॉफी में मुंबई लाइन-अप में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। वह काफी समय से भारतीय टेस्ट टीम का दरवाजा खटखटा रहा है, लेकिन उन्हें टीम में नहीं बुलाया गया है। सरफराज शानदार इस सीजन मुंबई रणजी ट्रॉफी में जीत दिलाने में काफी मदद की है। रणजी ट्रॉफी के पिछले तीन सत्रों में, सरफराज ने 2000 से अधिक रन बनाए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News