IND vs IRE : उमरान मलिक को आखिरी ओवर क्यों सौंपा, हार्दिक पांड्या ने बताई वजह

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 11:29 AM (IST)

डबलिन : हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में जीत दर्ज करते हुए सीरीज 2-0 से अपने नाम की। मैच के दौरान अंतिम ओवर उमरान मलिक ने फेंका और मैच को बचाने में कामयाब रहे। मैच के बाद कप्तान पांड्या ने खुलासा किया कि मलिक को ही क्यों अंतिम ओवर दिया गया था। 

पांड्या ने कहा, मैं अपने समीकरण से सारा दबाव दूर रखने की कोशिश कर रहा था। मैं वर्तमान में रहना चाहता था और मैंने उमरान का समर्थन किया। उसके पास गति है, उसकी गति के साथ 18 रन बनाना हमेशा कठिन होता। उन्होंने कुछ अद्भुत शॉट खेले, उन्होंने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की, उन्हें श्रेय दिया और हमारे गेंदबाजों को उनकी नब्ज पकड़ने का श्रेय दिया।इस 28 वर्षीय कप्तान ने आयरलैंड में खेलने और भारतीय प्रशंसकों से भारी समर्थन प्राप्त करने की भी बात कही। 

उन्होंने कहा, भीड़ में उनके पसंदीदा लड़के दिनेश और संजू थे। दुनिया के इस पक्ष का अनुभव करने का शानदार अनुभव। हमारे लिए बहुत समर्थन आया है, हम उनका मनोरंजन करने की कोशिश करते हैं और आशा करते हैं कि हमने ऐसा किया। हर किसी को धन्यवाद जिन्होंने हमारा समर्थन किया। पांड्या ने कहा, एक बच्चे के रूप में अपने देश के लिए खेलना हमेशा एक सपना होता है। नेतृत्व करना और पहली जीत हासिल करना खास था, अब सीरीज जीतना भी खास है। दीपक और उमरान के लिए खुशी है। 

गौर हो कि कप्तान एंड्रयू बालबर्नी (60), पॉल स्टर्लिंग (40) और हैरी टेक्टर (39) की टॉप नॉक बेकार गई क्योंकि भारत ने आखिरी ओवर में आयरलैंड से मैच छीन लिया और आखिरी गेंद पर चार रन से जीत दर्ज की। इसी के साथ भारत ने सीरीज 2-0 से जीत ली है। आयरलैंड हालांकि बहुत सारी सकारात्मकता के साथ चलेगा क्योंकि वे आखिरी गेंद तक मैच में थे और भारत को अपनी बल्लेबाजी से डराया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News