2013 के बाद से भारत क्यों नहीं जीत सका ICC का खिताब, सुनील गावस्कर ने बताया

punjabkesari.in Friday, Jul 02, 2021 - 03:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड ने साउथेम्प्टन के एजिस बाउल में खेले गए टेस्ट मैच में भारत को 8 विकेट से हराकर उद्घाटन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) उनका खिताब जीतने का सपना छीन लिया। कोहली की कप्तानी में एक बार फिर भारतीय टीम आईसीसी टूर्नामेंट में मुख्य देखना पड़ा जिसके बाद कोहली की कप्तान पर एक बार फिर सवाल उठे। वहीं साल 2013 के बाद भारत कोई आईसीसी खिताब क्यों नहीं जीत पाया इसे लेकर गावस्कर ने बात की है। 

गावस्कर ने कहा कि मानसिक रुकावट हो सकती है जिसके कारण भारतीय पक्ष आईसीसी खिताब नहीं जीत पा रहा है। गावस्कर ने एक समाचार पत्र से बातचीत में कहा, अगर आप पिछले कुछ मैचों को देखें तो ऐसा लगता है शायद कोई मानसिक रुकावट है जिसकी वजह से हम आईसीसी खिताब नहीं जीत पा रहे हैं। लेकिन इस डब्ल्यूटीसी खिताब के बारे में, हमें यह याद रखना चाहिए कि परिस्थितियां ठीक वैसी ही थीं जैसा न्यूजीलैंड के खिलाड़ी सामना करते हैं। इसलिए उन्होंने इसे थोड़ा आसान पाया और भारत के साथ ऐसा नहीं था। 

पूर्व महान बल्लेबाज ने कहा, इससे पहले कि लोग भारतीय खिलाड़ियों को दोष देना शुरू करें, उन्हें यह समझना चाहिए कि साउथेम्प्टन में हालात वैसे ही थे जैसे कीवी खिलाड़ी घर पर सामना करते हैं। उन्होंने कहा, हमें अपनी टीम पर उंगली उठाने से पहले यह याद रखना चाहिए। जरा सोचिए कि परिस्थितियां न्यूजीलैंड जैसी थीं और इसी का फायदा उनकी (कीवी) टीम ने उठाया। इसलिए वे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीत सकते थे। 

गौर हो कि भारत की अगली टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ होगी। इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त 2021 से शुरू होगी और पहला मैच नॉटिंघम में खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News