विम्बलडन : फ्रिट्ज को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे नडाल, अब किर्गियोस से सामना

punjabkesari.in Thursday, Jul 07, 2022 - 01:03 PM (IST)

विम्बलडन : उनके पिता दर्शक दीर्घा से हाथ हिलाकर उन्हें कोर्ट छोड़ने के लिए कह रहे थे लेकिन 22 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन राफेल नडाल कहां हार मानने वालों में से हैं। पेट के दर्द से जूझते हुए उन्होंने 11वीं वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्स को हराकर विम्बलडन सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। 

दर्द की वजह से अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं दिखे नडाल ने 3.6, 7.5, 3.6, 7.5, 7.6 से जीत दर्ज की। जीत के बाद उन्होंने कहा, ‘एक क्षण के लिए मुझे लगा कि मैं मैच खत्म नहीं कर सकूंगा।' अब उनका सामना ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से होगा जिन्होंने चिली के क्रिस्टियन गारिन को 6.4, 6.3, 7.6 से हराया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच की टक्कर कैम नॉरी से होगी। 

महिला सेमीफाइनल में 2019 की चैम्पियन सिमोना हालेप का सामना एलेन राइबाकिना से होगा जबकि ओंस जबाउर की टक्कर ततयाना मारिया से होगी। हालेप ने अमांडा एनिसिमोवा को 6.2, 6.4 से हराया जबकि राइबाकिना ने एला टोमजानोविच को 4.6, 6.2, 6.3 से शिकस्त दी। नडाल का इस जीत के साथ 2022 में अपराजेय अभियान 19.0 का हो गया। वह जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन और जून में फ्रेंच ओपन जीत चुके हैं। उन्होंने कभी सत्र के पहले तीन ग्रैंडस्लैम खिताब एक साथ नहीं जीते।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News