महिला टी20 विश्व कप : आज दोपहर IND vs PAK मैच, रिकॉर्ड, पिच रिपोर्ट, मौसम और संभावित 11 देखें

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 12:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड से 58 रन की करारी हार झेलने के बाद भारत आज दोपहर3.30 बजे महिला टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबला खेलेगा। शुरुआती हार ने भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को बुरी तरह प्रभावित किया है, जिससे वे मुश्किल में पड़ गए हैं। भारत का रन-रेट अब -2.99 है जिसके लिए उसे पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने शेष तीन मैचों में महत्वपूर्ण जीत की आवश्यकता है। 

भारत को पाकिस्तान का सामना करने से पहले अपने टीम संयोजन पर विचार करना चाहिए। न्यूजीलैंड से हारने के बाद, उन्होंने एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्डी को चुना जिसके कारण बल्लेबाजी क्रम में बदलाव हुए। हरमनप्रीत कौर ने तीसरे नंबर पर, जेमिमा रोड्रिग्स ने चौथे नंबर पर और ऋचा घोष ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की, ये दोनों ही खिलाड़ी इस पोजीशन पर नहीं खेल पाए। इसके अलावा इस साल टी20आई में शीर्ष गेंदबाजों में से एक पूजा वस्त्रकार को सिर्फ एक ओवर दिया गया। टीम को बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव की कमी भी खली।

हेड टू हेड 

कुल मैच - 15
भारत - 12 जीत 
पाकिस्तान - 3 जीत 

पिच रिपोर्ट 

दुबई में क्रिकेट पिच आम तौर पर खेल के सभी पहलुओं का समर्थन करती है। हालांकि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा पिच बल्लेबाजों के लिए अधिक चुनौतीपूर्ण होती जाएगी, खासकर दोपहर के खेल में। इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी चुन सकती है।

मौसम रिपोर्ट 

आज का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस है। चूंकि खेल दोपहर के लिए निर्धारित है, इसलिए खिलाड़ी अपनी रणनीति बनाते समय गर्मी पर विचार कर सकते हैं।

संभावित प्लेइंग 11 

भारत : स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, अरुंधति रेड्डी, पूजा वस्त्राकर, श्रेयंका पाटिल/यास्तिका भाटिया, आशा सोभना, रेणुका ठाकुर 

पाकिस्तान : मुबीना अली (विकेटकीपर), गुल फ़िरोज़ा, सिदरा अमीन, ओमैमा सोहेल, निदा डार, फातिमा सना (कप्तान), तुबा हसन, आलिया रियाज़, सैयदा अरूब शाह, नशरा संधू, सादिया इकबाल 

कहां देखें मैच 

भारत बनाम पाकिस्तान मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसी के साथ ही लाइव स्ट्रीम डिज्नी+ हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर देख सकते हैं। मैच से जुड़ी अपडेट्स के लिए आप पंजाब केसरी पर भी बने रह सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News