विश्व कप क्वालीफाइंग : छह श्रीलंकाई महिला क्रिकेटर पाई गई कोरोना पॉजिटीव

punjabkesari.in Sunday, Nov 28, 2021 - 06:20 PM (IST)

हरारे : श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने रविवार को कहा कि जिम्बाब्वे में विश्व कप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली श्रीलंका की 6 महिला क्रिकेटरों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि खिलाड़ियों ने वायरस के नए संस्करण की चपेट में आए हैं या नहीं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने कहा, श्रीलंका की महिला टीम को जिम्बाब्वे से वापस लाने के लिए कदम उठाए जाएंगे। 

दक्षिण अफ्रीका में एक नए कोविड-19 संस्करण के सामने आने के बाद यात्रा प्रतिबंध को प्रेरित किया, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने जिम्बाब्वे में महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट को छोड़ दिया। दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन नामक नए कोरोना वायरस संस्करण का पता लगाने से कई देशों को सीमा नियंत्रण को कड़ा करने और जिम्बाब्वे सहित कई देशों से यात्रा पर प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर किया। 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच शनिवार के खेल को रद्द करने के बाद शेष विश्व कप क्वालीफायर को रद्द करने का निर्णय लिया, जब श्रीलंकाई सहयोगी स्टाफ के एक सदस्य ने कोविड​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। क्वालीफायर रद्द होने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कहा कि बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज अपनी रैंकिंग के आधार पर अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप में आगे बढ़ेंगे। तीन देश न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में शामिल होंगे। 

आईसीसी के हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने एक बयान में कहा, हम इस घटना के शेष कार्यक्रम को रद्द करने के लिए अविश्वसनीय रूप से निराश हैं। लेकिन इतने कम समय के नोटिस पर कई अफ्रीकी देशों से यात्रा प्रतिबंध लगाए जाने के साथ, एक गंभीर जोखिम था कि टीमें स्वदेश लौटने में असमर्थ होंगी। हमने इस कार्यक्रम को पूरा करने की अनुमति देने के लिए कई विकल्पों का पता लगाया है लेकिन यह यह संभव नहीं है और हम जितनी जल्दी हो सके टीमों को जिम्बाब्वे से बाहर कर देंगे। 

दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन संस्करण के सामने आने से कुछ देशों को सीमा नियंत्रण को कड़ा करने और जिम्बाब्वे सहित कई दक्षिणी अफ्रीकी देशों से यात्रा पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रेरित किया है। दक्षिण अफ्रीकी खेल शुक्रवार को बंद होना शुरू हो गया क्योंकि यात्रा प्रतिबंधों ने रग्बी टीमों और गोल्फरों को देश छोड़ने की कोशिश करने के लिए मजबूर किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News