WPL : "पटियाला में सर्वश्रेष्ठ अकादमियां नहीं हैं", RCB की जीत के बाद प्लेयर ऑफ द मैच कनिका ने दिया बयान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 11:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बुधवार को वीमेंस प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने यूपी वॉरियर्स को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। यूपी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 136 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में बैंगलोर ने 18वें ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया। बैंगलोर की ओर से कनिका आहूजा ने 30 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के की मदद ने 46 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। इस पारी के लिए कनिका को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और उन्होंने इस अवसर पर अपने पुराने समय को याद किया।

कनिका आहूजा ने कहा, "मैं आरसीबी के लिए एक मैच जीतना चाहती थी। एक सपना आज पूरा हुआ। मैं बचपन से बड़ी हिटर रही हूं, मैं हमेशा इसी तरह से खेलती हूं। क्रिकेट का सफर थोड़ा कठिन था क्योंकि पटियाला में सर्वश्रेष्ठ अकादमियां नहीं हैं, लेकिन अब चीजें बेहतर हो रही हैं। मैं पंजाब के लिए खेलते हुए ऐसे हालात में खेली हूं, मुझे दबाव में खेलना पसंद है। टीम अब बहुत खुश है, क्योंकि हमें अपनी पहली जीत मिल गई है, यह लंबे समय तक जारी रहे।

 

मैच की बात करें तो यूपी द्वारा दिए गए 136 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर की सलामी बल्लेबाज और कप्तान स्मृति मंधाना एक बार फिर फ्लॉप रही, वह बिना खाता खोले ही प्वेलियन लौट गई। उनकी जोड़ीदार सोफी डिवाइन ने 14 रन बनाए। इसके बाद एलिस पैरी भी कुछ खास नहीं कर पाई, वह 10 रन बनाकर आउट हुईं। हीथर नाइट ने 24 रनों की पारी खेली। अंत में रिचा घोष ने 31 नाबाद और श्रेयंका पाटिल ने नाबाद 5 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई। यूपी की ओर से दीप्ति शर्मा ने सर्वश्रेष्ठ 2 विकेट चटकाए।

इससे पहले यूपी वॉरियर्स 19.3 ओवर में 135 रनों पर सिमट गई थी। यूपी की ओर से ओपनिंग करने आईं कप्तान एलिसा हीली और देविका वैद्य बुरी तरह फ्लॉप रहीं। देविका बिना खाता खोले, जबकि हीली मात्र 1 रन ही बनाकर आउट हो गई। इसके बाद किरण नवगिरे ने 22 रनों की पारी खेली, जबकि चौथे नंबर पर तहलिया मैकग्रा 2 रन पर ही आउट हो गई। ग्रेस हैरिस ने यूपी की पारी को संभालते हुए 32 गेंदों में 46 रन बनाए। उनके अलावा ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने भी 22 रनों की पारी खेली। अंत में यूपी की ओर से कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं बैंगलोर की ओर से एलिस पेरी ने सर्वश्रेष्ठ 3 विकेट चटकाए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News