WPL 2023 : मुंबई बनीं चैंपियन, कप्तान हरमनप्रीत बोलीं - आज पता चला कि जीतना कैसा लगता है

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2023 - 12:01 AM (IST)

मुंबई: वीमेंस प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण में कप्तान हरमनप्रीत के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस ने चैंपियन का खिताब हासिल कर लिया है। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 132 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में मुंबई ने यह लक्ष्य 20वें ओवर की तीसरी गेंद में हासिल कर लिया। मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत ने चैंपियन बनने की खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि यह एक शानदार अनुभव था और उन्होंने कहा कि उन्हें आज पता लगा कि जीतने पर कैसे अनुभव होता है।

हरमनप्रीत ने कहा, "यह शानदार अनुभव है, हम इतने सालों से इंतजार कर रहे थे। पूरे ड्रेसिंग रूम में सभी ने इसका लुत्फ उठाया। यहां हर किसी के लिए यह एक सपने जैसा लगता है। इतने सारे लोग पूछ रहे थे कि डब्ल्यूपीएल कब आएगा और वह दिन आ गया है, और हम बहुत खुश और गौरवान्वित हैं। मुझे लगता है कि लंबी बल्लेबाजी लाइन-अप होने के कारण हमें वहां जाकर एक्सप्रेस करना पड़ा। सभी ने जिस तरह से प्रदर्शन किया उससे बहुत खुश हूं। मुझे लगता है कि सकारात्मक बने रहना महत्वपूर्ण है, हम भाग्यशाली रहे कि पूरा टॉस हमारे पक्ष में रहा। यह हम सभी के लिए एक खास पल है, मैं लंबे समय से इंतजार कर रही हूं और आज मुझे पता है कि जीतना कैसा लगता है। शानदार अनुभव और अगले साल का इंतजार। हम सकारात्मक होने की बात करते रहते हैं, और हमने अपनी योजनाओं को वास्तव में अच्छी तरह से क्रियान्वित किया और यही कारण है कि मैं आज यहां खड़ी हूं।"

PunjabKesari

मैच की बात करें तो दिल्ली द्वारा दिए गए 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की ओर से नेट साइवर ब्रंट ने 55 गेंदों में नाबाद 60 रनों सर्वश्रेष्ठ पारी खेली, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से भी नवाजा गया। मैच भी मुंबई की शुरूआत सही नहीं रही थी। सलामी बल्लेबाज हेले मैथ्यूज 13, जबकि यास्तिका भाटिया मात्र 4 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद नेट साइवर ब्रंट ने कप्तान हरमनप्रीत के साथ पारी को संभाला। कप्तान हरमनप्रीत अनलकी रही और वह 39 गेंदों में 37 रन बनाकर रन आउट हो गई। नेट साइवर ब्रंट के अलाव मेली केर ने भी 14 नाबाद रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले दिल्ली ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए थे। दिल्ली की ओर से ओपनिंग करने आईं कप्तान मेग लैंनिंग ने 29 गेंदों में 35 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। दूसरी सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 11 रन बनाए, वहीं पांचवे नंबर पर मारिजैन कप्प ने 18 रनों की पारी खेली। अंत में राधा यादव और शिखा पांडे ने नाबाद पारियां खेलीं। शिखा ने 17 गेंदों में 27 नाबाद, जबकि राधा यादव ने 12 गेंदों में 27 नाबाद रन बनाकर टीम को समानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। मुंबई की ओर से इस्सी वोंग और हेले मैथ्यूज ने सर्वश्रेष्ठ 3-3 विकेट चटकाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News