''सुपरमैन'' बनकर साहा ने पकड़ा ये हैरतअंगेज कैच, देखते रह गए हजारों दर्शक

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2019 - 12:15 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टीम इंडिया ने चौथे दिन अफ्रीका को फॉलोऑन देकर दूसरी पारी में बल्लेबाजी कराने का फैसला किया। जिसके बाद कोहली को ये फैसला सही साबित हुए और अफ्रीका के 77 रन पर अपने 4 विकेट गंवा दिया है। ऐसे में टीम इंडिया के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने मैच में एक लाजवाब सुपरमैन बन कैच पकड़ा। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

PunjabKesari
दरअसल, पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। जिसके बाद मैदान पर आयें थयूनिस डे ब्रुय्न अच्छे लय में नजर आ रहे थे. लेकिन उसी समय उमेश यादव की एक गेंद उनके पीछे से निकल रही थी। जिसपर उनका बल्ला लगा और वो कैच रिद्धिमान साहा ने हवा में उड़ते हुए पकड़ लिया। आपको बता दें कि इससे पहले इसी मैच के पहली पारी में भी रिद्धिमान साहा ने एक और बहुत बेहतरीन कैच पकड़ा था। जिसकी सब तारीफ कर रहे थे।

PunjabKesari
बता दें, कप्तान कोहली ने दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट इतिहास में फॉलोऑन देने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तानों में शुमार मोहम्मद अजहरुद्दीन, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी भी ये कारनामा नहीं कर पाए हैं।  अफ्रीका के खिलाफ भारत ने सिर्फ एक बार पारी से जीत हासिल की है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पारी और 57 रन से जीत हासिल की थी, लेकिन उनको फॉलोऑन देने का मौका नहीं मिल पाया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News