WTC Final 2023 : अभी कोई भी भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी:  ठाकुर

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 11:47 AM (IST)

सपोर्ट्स डेस्क : विश्र्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए हैं और भारत पर 296 रनों की बढ़त बना ली है। तीसरे दिन शार्दुल ठाकुर और अजिंक्य रहाणे की सातवें विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी से सम्मानजनक वापसी की, जिससे वह फॉलोऑन से बचने में सफल रहे। 

ठाकुर ने कहा, "ठीक है, क्रिकेट एक मजेदार खेल है। आप कभी नहीं कह सकते कि रनों का सही लक्ष्य क्या है और यह एक बार का खेल नहीं, विशेष रूप से आईसीसी फाइनल, आप नहीं जानते, मेरा मतलब है, कौन इतने दबाव को बेहतर तरीके से संभाल सकता है - एक अच्छी साझेदारी और आप यहां तक कि 450 या उससे अधिक का पीछा भी कर सकते है," तो पिछले साल... इंग्लैंड ने 400 का पीछा किया और उसने ज्यादा विकेट नहीं गंवाए। तो यह हमारे लिए सकारात्मक संकेत है। वे बोर्ड पर जो भी डालते हैं, अभी कोई भी भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी। हम टेस्ट क्रिकेट में कई बार देखते हैं कि खेल एक घंटे में बदल जाता है। तो हां, हम कल मैदान पर जाकर आशावादी होना पसंद करते हैं।"

PunjabKesari

ठाकुर ने  आगे कहा, "मुझे लगता है कि ये एक ऐसा क्षेत्र है जहां से गेंद ऊपर आ रही है, दरार के आसपास थोड़ी घास है और लंबाई ऐसी है कि बल्लेबाज गेंदों को आसानी से नहीं छोड़ सकते। हमे प्रतिबद्ध होकर खेलना होगा क्योंकि हमने आज देखा कि कई गेंदें नीचे रखी गई हैं और मेरा मतलब है कि वह क्षेत्र अच्छी लंबाई पर है, लंबाई से थोड़ी कम है। तो यह वह क्षेत्र है जहां बल्लेबाज तुरंत गेंद को देख कर छोड़ नहीं सकते हैं।"

ठाकुर ने कहा, "परिस्थितियां निश्चित रूप से बदल गई हैं। पिच थोड़ी सूखी हो गई है। लेकिन पहली पारी में ट्रेविस हेड आए, उन्होंने अपना बल्ला घुमाया और एक अच्छी शुरुआत की और मुझे लगा कि पहली पारी में शायद यही अंतर था।"

"लेकिन यह पारी बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए ऑफ स्टंप के बाहर खुरदुरी हो गई थी। जड्डू को खेलना आसान नहीं था और हमने देखा कि क्या हुआ। साथ ही, मुझे लगा कि अगर हमने आखिरी पारी में बाउंसर फेंके होते, तो यह हो सकता था।" हमें फायदा हुआ। शायद यह उसे आउट कर सकता था। हां, हमने पहली पारी में भी कुछ समय के लिए बाउंसर फेंकने की कोशिश की थी, लेकिन वह इससे दूर हो गया।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News