विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मेरे जीवन का अब तक का सबसे बड़ा मैच होगा : गिल

punjabkesari.in Thursday, Jun 17, 2021 - 03:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले 'इरादे' के महत्व पर प्रकाश डाला है क्योंकि 21 वर्षीय ने स्वीकार किया कि यह उनके करियर का सबसे बड़ा मैच होगा। सलामी बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर और फिर इंग्लैंड के खिलाफ अपने देश में असाधारण प्रदर्शन से क्रिकेट जगत को प्रभावित किया है। अब इंग्लैंड में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय दौरे में भी उनसे यही उम्मीद की जा रही है। 

शुभमन गिल ने कोलकाता नाइट राइडर की आधिकारिक वेबसाइट से कहा, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मेरे जीवन का अब तक का सबसे बड़ा मैच होगा। साउथेम्प्टन में हाल ही में इंट्रा-स्क्वाड मैच सिमुलेशन में उन्होंने प्रभावशाली 85 रन बनाए, जिसने अंततः उन्हें फाइनल के लिए 15-सदस्यीय भारतीय टीम में जगह दिलाई और सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी स्थिति की लगभग गारंटी दी। 

रन बनाने की मानसिकता के बारे में बात करते हुए शुभमन ने कहा कि उनकी प्राथमिकता रन बनाने के इरादे को बनाए रखना है न कि उम्मीदों के दबाव को महसूस करना। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि इंग्लैंड में रन बनाने का आपका इरादा कभी भी पीछे नहीं हटना चाहिए। जब ​​आप रन बनाना चाहते हैं तो गेंदबाज बैकफुट पर आ जाते हैं और आप गेंदबाज पर कुछ दबाव डाल सकते हैं। जीवित रहें, आपको अधिक अच्छी गेंदें मिलती हैं।

शुबमन ने पहले ही अंडर-19 और लिस्ट ए मैच खेलकर इंग्लैंड में कुछ अद्भुत समय बिताया है। अंडर-19 वनडे और टेस्ट में उनका औसत क्रमश: 92.66 और 43.5 का रहा जबकि लिस्ट ए क्रिकेट में उनका औसत 68.25 का है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News