विराट को आउट करते ही आप सबसे ज्यादा नफरत करने वाले क्रिकेटर बन जाते हैं: नेथन लायन

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 06:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: इसमें कोई संदेह नहीं है कि दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली मौजूदा क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। कोहली कितने बेहतरीन बल्लेबाज हैं, यह उनके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के आंकड़े बताते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट में चाहे ही कोहली कुछ खास नहीं कर पाए थे, लेकिन भारतीय फैंस को आगे इस सीरीज में उनसे काफी उम्मीदे हैं।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के धुरंधर स्पिनर नेथन लायन ने भी माना है कि विराट कोहली एक स्टार बल्लेबाज हैं और उन्होंने कहा है कि जब आप कोहली का सामना करते हो आपको ऐसा लगता है कि पूरा देश आपके खिलाफ खड़ा है।

PunjabKesari

नेथन लायन ने कहा, "विराट कोहली जैसे किसी व्यक्ति के खिलाफ आने पर ऐसा लगता है कि आपके खिलाफ पूरा देश खड़ा हो गया है। यदि आपको उनके खिलाफ थोड़ी सी भी सफलता मिली और आप विराट को आउट करते हैं या एक मौका बनाते हैं तो आप विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा नफरत करने वाले क्रिकेटर बन जाते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "विराट एक सुपरस्टार है, शायद लंबे समय से दुनिया में सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं। इस उच्च स्तर पर लगातार प्रदर्शन करने का श्रेय उन्हें जाता है। उनके खिलाफ खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मैं भी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहता हूं। विराट ने शायद मुझे सबसे बड़ी चुनौती दी है।"

गौर हो कि विराट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में मात्र 12 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन इसका भारतीय टीम पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा। भारत ने पहला टेस्ट में पारी और 132 रन से जीत हासिल की थी। पहले टेस्ट में जीत के साथ भारत ने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News