राजनीति में उतरेंगे युवराज सिंह, BJP की तरफ से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2024 - 06:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व खिलाड़ी और चर्चित ऑलराउंडरों में से एक युवराज सिंह भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। सत्ताधारी पार्टी इस दिग्गज ऑलराउंडर को गुरदासपुर से मैदान में उतारने की सोच रही है। उनके गुरदासपुर निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा सांसद सनी देओल की जगह लेने की संभावना है। युवराज ने हाल ही में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और उनके पार्टी में शामिल होने की संभावना है। हालांकि युवराज ने बीजेपी से हाथ मिलाने की खबरों पर कोई बयान साझा नहीं किया है। 

युवराज सबसे प्रतिष्ठित भारतीय क्रिकेटरों में से एक हैं जिन्होंने दो विश्व कप जीते हैं। वह 2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप में मेन इन ब्लू के लिए शीर्ष प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे। इस बीच भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू भी बीजेपी में वापसी के बारे में सोच रहे हैं। लोकसभा चुनाव का टिकट कटने के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस में शामिल हो गए थे। वह वर्षों से कांग्रेस के साथ हैं लेकिन लगता है कि उनका धैर्य खत्म हो रहा है। सिद्धू पंजाब में पार्टी के हित के खिलाफ काम कर रहे हैं और उनके अमृतसर से चुनाव लड़ने के लिए पाला बदलने की संभावना है। 

कई क्रिकेटरों ने अतीत में चुनाव जीते हैं लेकिन अक्सर अपने निजी हितों के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्रों की उपेक्षा की है। जनता के बीच ध्यान आकर्षित करने के लिए उन्हें टिकट दिया जाता है। सबसे हाई-प्रोफाइल क्रिकेटर गौतम गंभीर दिल्ली से मौजूदा सांसद हैं। उन पर अक्सर विपक्ष द्वारा कमेंट्री के लिए अपने कर्तव्यों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया जाता है।वह कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से पहले फ्रेंचाइजी में शामिल होंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News