विवादित तरीके से रन आउट होने पर फखर जमान का बड़ा बयान, डी काॅक की गलती नहीं है

punjabkesari.in Monday, Apr 05, 2021 - 12:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज फखर जमान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में दोहरा शतक पूरा नहीं कर पाए और 193 रन पर क्विंटन डी काॅक के कारण रन आउट हो गए। इस कारण जहां पाकिस्तान की टीम को हार का सामना करना पड़ा। वहीं डी काॅक को आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। इस विवादित रन आउट पर फखर जमान ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि इसमें डी काॅक की कोई गलती नहीं है। 

फखर ने इस बारे में बात करते हुए कहा, गलती मेरी थी क्योंकि मैं दूसरे छोर पर हारिस राउफ को देखने में बहुत व्यस्त था क्योंकि मुझे लगा कि वह अपने क्रीज से थोड़ा देर से दौड़ा, इसलिए मुझे लगा कि वह मुश्किल में है। बाकी मैच रेफरी पर निर्भर है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह क्विंटन की गलती है।  

फखर जमान के इस विवादित रन आउट को लेकर बड़ी बहस छिड़ गई है क्योंकि डी काॅक का इशारा नाॅन स्ट्राइक की तरफ था जबकि मार्करान का थ्रो स्टाइक एंड की तरफ सीधे विकेट्स को लगा और वह आउट हो गए। डी काॅक के जेस्चर के कारण फखर ने अपनी रफ्तार धीमी कर ली थी। 

एमसीसी के कानून 41.5.1 में कहा गया है कि "किसी भी क्षेत्ररक्षक के लिए यह अनुचित है कि वह शब्द या क्रिया द्वारा, स्ट्राइकर द्वारा गेंद प्राप्त करने के बाद या तो बल्लेबाज को विचलित करने, धोखा देने या बाधा डालने का प्रयास करे। गौर हो कि 342 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 9 विकेट गंवाकर 324 रन ही बना पाई और 17 रन से मैच हार गई। तीन मैचों इस वनडे सीरीज में पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका अब 1-1 की बराबरी पर हैं और अंतिम मैच बुधवार को खेला जाएगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News