अफगानिस्तान का जिम्बाब्वे दौरा फिर स्थगित, यह रही वजह

punjabkesari.in Friday, Jan 28, 2022 - 10:10 PM (IST)

हरारे : अफगानिस्तान का फरवरी की शुरुआत में होने वाला जिम्बाब्वे का सीमित ओवर दौरा फिर से स्थगित कर दिया गया है। यह दौरा मूल रूप से दिसंबर 2021 में होना था, लेकिन अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के आग्रह पर इसे स्थगित कर दिया गया था। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने अब दूसरी बार दौरे के स्थगित होने पीछे आवश्यक प्रसारण सेवाओं को सुरक्षित करने में असमर्थ होने का हवाला दिया है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने कहा कि दुर्भाग्यवश हम दुनिया भर में होने वाले कई अन्य क्रिकेट टूर्नामेंटों के कारण निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) सहित सभी आवश्यक प्रसारण सेवाओं को अल्प सूचना पर सुरक्षित नहीं कर सके, इसलिए दौरेको स्थगित किया जा रहा है। 

जिम्बाब्वे क्रिकेट के प्रबंध निदेशक गिवमोर मकोनी ने इस बारे में कहा कि हम अफगानिस्तान की मेजबानी को लेकर उत्साहित थे, लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए दौरे को टालना ही एकमात्र विकल्प था, हालांकि हम व्यावहारिक रूप से जल्द से जल्द श्रृंखला के पुनर्निर्धारण का इंतजार कर रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि इस दौरे में तीन वनडे मैच शामिल हैं, जो आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा हैं। साथ ही साथ 5 टी-20 मुकाबले भी खेले जाने हैं। एसीबी ने फरवरी 2022 में श्रृंखला खेलने के लिए सहमति व्यक्त की थी। इस बीच अफगानिस्तान के सीमित ओवरों की सीरीज के लिए फरवरी में बंगलादेश की यात्रा करने की संभावना है। श्रृंखला में 3 वनडे मैच शामिल हैं, जो आईसीसी सुपर लीग का भी हिस्सा हैं। इसके अलावा दो टी-20 मैच भी खेले जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News