गंभीर ने बाबर पर साधा निशाना, बोले-  एक कप्तान के रूप में स्वार्थी होना आसान है

punjabkesari.in Tuesday, Nov 01, 2022 - 03:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम का टी20 विश्व कप में अब तक का प्रदर्शन फ्लॉप रहा है। भारत के खिलाफ वह बिना खाता खोले आउट हो गए, जबकि जिमबाब्वे और नीदरलैंड के दोनों मैचों में वह मात्र 4 रन बनाकर प्वेलियन लौटे। इस टूर्नामेंट में बाबर की बल्लेबाजी की फॉर्म के अलावा उनकी कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं। भारत के दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी बाबर पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें सलामी बल्लेबाजी की न सोचते हुए पाकिस्तान टीम के बारे में सोचना चाहिए और उन्हें कप्तान के रूप में स्वार्थी नहीं होना चाहिए। 

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए गए एक इंटरव्यू गंभीर ने कहा,"मुझे यह लगता है कि सबसे पहले कप्तान बाबर आजम को अपने बजाय अपनी टीम के हित में सोचना होगा। अगर कोई भी चीज आपकी योजना के अनुसार नहीं हो रही, तो आपको फखर जमान को सलामी बल्लेबाज के तौर पर भेजना चाहिए था, लेकिन आप खुद ऊपर आ रहे हैं। इसे स्वार्थ कहते हैं और एक कप्तान के तौर पर स्वार्थी होना आसान है। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर के लिए मैच में शुरुआत करना और रिकॉर्ड बनाना आसान है। अगर आप टीम के लीडर बनना चाहते हैं, तो आपको हमेशा अपनी टीम के बारे में सोचना होगा।"

गौर हो कि टी20 विश्व कप में पाकिस्तान सुपर-12 चरण के तीन में से दो मैच हार चुका है, जिससे पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचने का राह लगभग नामुमकीन के सामान नजर आ रहा है। सलामी बल्लेबाज रिजवान और बाबर का इस टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन टीम की हार का कारण साबित हो रहा है। पाक प्रशंसक अब उम्मीद कर रहे हैं कि बाबर किसी तरह से अपने अगले दो मैच जीतें और साथ ही साथ उन्हें अन्य टीमों के समींकरणों से भी मदद मिले, ताकि टीम सेमीफाइनल में किसी तरह से जगह पक्की कर पाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News