दिल्ली कैपिटल्स टीम में निकले कोरोना के 4 मामले, मिचेल मार्श भी पॉजिटिव

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 10:02 PM (IST)

मुंबई : दिल्ली कैपिटल्स के आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श कम से कम 10 दिन तक टीम से बाहर रहेंगे क्योंकि दिन भर में तेजी से बदलते घटनाक्रम में उनका कोविड-19 के लिए किया गया दूसरा आरटी-पीसीआर परीक्षण पॉजिटिव आया है। उनके अलावा दिल्ली के सहयोगी स्टाफ के दो सदस्यों का परीक्षण पॉजिटिव आया है जिससे टीम में संक्रमित सदस्यों की संख्या चार हो गई है।

मार्श को अस्पताल में भर्ती कराया गया है या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी है। जिन दो अन्य का परीक्षण पॉजिटिव आया है उनमें टीम के चिकित्सक अभिजीत साल्वी और टीम का मालिशिया शामिल है। अन्य सभी खिलाड़ियों की आरटी पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। कुछ दिन पहले टीम फिजियो पैट्रिक फरहार्ट को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था जिसके बाद वह पृथकवास पर हैं। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारी ने सोमवार को बताया कि मिशेल मार्श की पहली आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी लेकिन उनकी दूसरी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। उनके अलावा अन्य सभी खिलाड़ियों की आरटी-पीसीआर जांच का नतीजा नेगेटिव रहा। दिल्ली और पंजाब किंग्स के बीच बुधवार को होने वाले आईपीएल मैच को कोई खतरा नहीं है। 

पता चला है कि मार्श में इस बीमारी के लक्षण दिखे थे और उनका रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया जो पॉजिटिव आया। ऐसा इसलिए भी हो सकता है क्योंकि फरहार्ट के मार्गदर्शन में उनका रिहैबिलिटेशन चल रहा था और हल्के लक्षण थे जो खतरनाक नहीं निकले। साल्वी का भी फरहार्ट और मार्श से करीबी संपर्क था। इससे पहले बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा था कि दिल्ली कैपिटल्स को आज पुणे की यात्रा करनी थी, लेकिन दल के सभी सदस्यों को अपने-अपने कमरे में ही रुकने के लिए कहा गया है क्योंकि यह पता लगाने के लिए आरटी पीसीआर किया गया कि दल में कोविड-19 का कोई प्रकोप तो नहीं है या यह पैट्रिक फरहार्ट जैसा इकलौता मामला है।

टीम के अन्य खिलाड़ियों का परीक्षण नेगेटिव आने के कारण मैच के तय कार्यक्रम के अनुसार होने की संभावना है। सूत्र ने कहा कि सभी टीमें पुणे के कोनराड होटल में ठहरी हुई हैं, जहां बीसीसीआई ने बायो-बबल बनाया है। दिल्ली कैपिटल्स को यात्रा करनी थी, लेकिन अब इसमें देरी हो गई है। जाहिर है कि जांच में जिनके परिणाम नेगेटिव होंगे वे कल आगे की यात्रा पर जाएंगे।

बीसीसीआई के जांच प्रोटोकॉल के अनुसार, आईपीएल टीम के प्रत्येक सदस्य का टीम बबल में हर पांचवें दिन परीक्षण किया जाता है। पिछले सत्र में हालांकि यह हर तीसरे दिन होता था। इसके अलावा फ्रैंचाइज़ी भी चाहे तो अपने सदस्यों का परीक्षण करा सकती है। दिल्ली की टीम के एक सूत्र ने सुबह कहा था, ‘‘हमें आज यहां से रवाना होना था, लेकिन अगली सूचना तक कमरे में रहने के लिए कहा गया है। आईपीएल बायो-बबल के बाहर कोविड-19 के मामले बढ़ने लगे है। बायो-बबल के अंदर भी  वायरस का खतरा भी बढ़ गया है। पिछले सत्र में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा था। इसे सितंबर-अक्टूबर में यूएई में पूरा किया गया था।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News