IPL 2023 : '90 दिन के अंदर पहनेगा जर्सी', चोपड़ा ने चुने 2 युवा खिलाड़ी जो खेलेंगे टीम इंडिया में

punjabkesari.in Monday, May 15, 2023 - 08:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : जियो सिनेमा के आईपीएल एक्सपर्ट और पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने उन दो युवा खिलाड़ियों के नाम ऊजागर किए हैं, जिन्हें आईपीएल 2023 में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण राष्ट्रीय में जगह मिल जाएगी। फिलहाल, आईपीएल 2023 में कई युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के जरिए राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने का सपना पूरा करने की चाह रखे बैठे हैं। तो उन्हीं खिलाड़ियों में दो ऐसे युवा भारतीय भी हैं जो अपने प्रदर्शन से लगातार सबको प्रभावित कर रहे हैं। 

PunjabKesari

लिए इनके नाम

मीडिया इंटरैक्शन में पंजाब केसरी से बात करते हुए चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स के ओपनर यशस्वी जायसवाल और कोलकाता नाइट राइडर्स को कई मैचों में अकेले मैच जितवा चुके रिंकू सिंह का नाम लिया। उनके अनुसार, इन दोनों युवाओं को आगामी समय टीम इंडिया में जरूर जगह मिलनी चाहिए। साथ ही उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि गायकवाड़ 90 दिन के अंदर टीम इंडिया की जर्सी पहनेगा।

PunjabKesari

अपनी राय रखते हुए चोपड़ा ने कहा, ''यशस्वी जायसवाल के लिए मैंने एक टाइम लाइन रखी है। मुझे लगता है कि 90 दिन के अंदर-अदर वो हमें टीम इंडिया की जर्सी पहने हुए दिख जाएंगे। दूसरा जो खिलाड़ी है वो रिंकू सिंह है, जिसको थोड़ा गंभीरता से लेना पड़ेगा, जिसे फिलहाल लोग नहीं ले रहे हैं। जिसने 400 से ज्यादा रन बना दिए हों, जिस नंबर पर वो बैटिंग करता है और जिस स्ट्राइक रेट से वो रन बना रहा है उससे बेहतर कोई चीज ही नहीं है। तो रिंकू सिंह दूसरे ऐसे खिलाड़ी हो सकते हैं, जिनपर थोड़ा फोकस करना चाहिए ताकि वो टीम इंडिया का हिस्सा बन सकें। ये दोनों खिलाड़ी मेरी टाॅप लिस्ट में हैं, जिन्होंने इस आईपीएल के जरिए से अपनी छाप छोड़ी है। यह सिर्फ टी20 में ही नहीं बल्कि सभी फाॅर्मेट में अच्छा खेलेंगे। मुझे इन दोनों बच्तों का भविष्य उज्जवल लग रहा है।''

PunjabKesari

IPL में दोनों मचा रहे धमाल

यशस्वी इस सीजन में ऑरेंज कैप की रेस में भी बरकरार हैं। वह 11 मैचों में 47.92 की एवरेज से 575 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने की रेस में फाफ डु प्लेसिस (631) के बाद दूसरे स्थान पर काबिज हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपना पहला आईपीएल शतक लगाकर भी खूब सुर्खियां बटोरीं थी। अब यशस्वी को अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका कब मिलता है, यह देखना बाकी है। वहीं रिंकू सिंह 13 मैचों में 50.88 की एवरेज से 407 रन बना चुके हैं, जिसमें 3 अर्धशतक भी शामिल हैं। इस बीच उन्होंने 143.30 की तेज स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। रिंकू इस सीजन में केकेआर के लिए ही नहीं, बल्कि अभी तक सीजन के बेस्ट फिनिशर साबित हुए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News