एडिडास ने WTC फाइनल 2023 से पहले भारत की नई क्रिकेट जर्सी लॉन्च की

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 11:23 AM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क: विशव टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून को खेला जाना है। इसी के साथ भारतीय टीम की नई जर्सी लॉन्च कर दी गई है। स्पोर्टस का फेमस ब्रांड एडिडास इसका स्पॉन्सर है। एडिडास ने भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए नई जर्सी का खुलासा किया है। नाइकी के बाद यह पहली बार है, टीम इंडिया के जर्सी प्रायोजक के रूप में एक प्रसिद्ध खेल सामान निर्माता होगा। आधिकारिक तौर पर, जर्सी 7 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 में पहनी जाएगी।

बीसीसीआई ने 5 साल के लिए एडिडास के साथ एक मेगा डील साइन की है जो 2028 तक चलेगी। अनुमान लगाया गया है कि यह डील पांच साल में लगभग 350 करोड़ रुपये की होने की उम्मीद है। इसमे भारतीय क्रिकेट टीम पुरुष, महिला और अंडर-19 मेंस और विमेंस क्रिकेट के तीनों प्रारूपों के लिए जर्सी को लॉच किया गया है।

PunjabKesari

एडिडास के सीईओ ब्योर्न गुल्डेन ने भारतीय क्रिकेट टीम के साथ सहयोग के बारे में अपनी उत्तेजना साझा की। उन्होंने भारत में क्रिकेट के महत्व और खेल में निवेश करने की उनकी प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए कहा, “हमें बीसीसीआई और टीम इंडिया के साथ साझेदारी करने पर गर्व है, जो भारत की सबसे प्रतिष्ठित टीम है। क्रिकेट देश का सबसे महत्वपूर्ण खेल है, और हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम इसमें प्रत्यक्ष उपस्थिति और निवेश करें। हमें बीसीसीआई से बेहतर साथी नहीं मिल सकता था। मेरा मानना है कि आने वाले दशकों में भारत सबसे तेजी से बढ़ने वाला खेल बाजार होगा। हम अपनी टीम का समर्थन करने और भारत में शीर्ष स्पोर्ट्स ब्रांड बनने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।”

PunjabKesari

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साझेदारी के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, "हम क्रिकेट के खेल को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस यात्रा में दुनिया के अग्रणी स्पोर्ट्सवियर ब्रांड्स में से एक एडिडास के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं। अपनी शानदार खेल विरासत, असाधारण उत्पाद रेंज और व्यापक वैश्विक उपस्थिति के साथ, एडिडास विभिन्न भारतीय क्रिकेट श्रेणियों के प्रदर्शन और भविष्य की सफलता को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

इस तरह लॉच की जर्सी
एडिडास द्वारा स्पॉन्सर की गई जर्सी को वानखेड़े स्टेडियम में लॉच किया गया। ड्रोन के जरिए विशाल जर्सियों को हवा में उड़ाकर दुनिया के सामने रखा। आपको बता दें की इन जर्सी को कश्मीरी डिजाइनर आकिब वानी ने डिजाइन किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News