अमेरिका का ऑलराउंड प्रदर्शन, विश्वकप लीग 2 एकदिवसीय मैच में नामीबिया को हराया

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 11:22 AM (IST)

विंडहोक : गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद कप्तान मोनांक पटेल (72) और साई तेजा एम (नाबाद 59) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर अमेरिका ने सोमवार को विश्वकप लीग 2 एकदिवसीय मुकाबले नामीबिया को सात विकेट से हरा दिया है। 

200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अमेरिका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसने 57 के स्कोर पर अपने दो विकेट खो दिए थे। स्मित पटेल (9) और सुशांत मोदानी (36) रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मोनांक पटेल ने साई तेजा एम ने मोर्चा संभाला और अपनी टीम को जीत की ओर अग्रसर किया। मोनांक पटेल (72) रन बनाकर आउट हुए। साई तेजा एम (नाबाद 59) और शयन जहांगीर (नाबाद 21) ने अमेरिकी टीम को 41.3 ओवर में चार विकेट पर 200 रन बनाकर सात विकेट से जीत दिला दी। नामीबिया की ओर से एराडर् इरास्मस ने दो विकेट लिए। तांगेनी लूंगामेनी ने एक बल्लेबाज को आउट किया। 

अमेरिका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी नामीबिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 19के स्कोर पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गवां दिए। माइकल वैन लिंगेन (5) और जेपी कट्जी (8) रन बनाकर आउट हुए। यान फ्रायलिंक और कप्तान एराडर् इरास्मस ने पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट लिये 75 रन जोड़े। यान फ्रायलिंक (70) और एराडर् इरास्मस (27) बनाकर आउट हुये। अमेरिकी गेंदबाजों के आगे नामीबिया का कोई भी बल्लेबाज अधिक देर तक नहीं टिक सका। जेजे स्मिट ने (49) और निकोल लॉफ्टी-ईटन (17) रनों की पारी खेली। 

नामीबिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 199 का स्कोर खड़ा किया। अमेरिका की ओर से सौरभ नेत्रवलकर, हुवानॉय ड्राइसडेल और मिलिंद कुमार ने दो-दो विकेट लिए। जसदीप सिंह, नॉस्थुश केनजिगे और हरमित सिंह ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News