कोहली की कप्तानी छोड़ने पर भावुक हुई अनुष्का शर्मा, स्पेशल नोट लिख बताई दिल की बातें

punjabkesari.in Sunday, Jan 16, 2022 - 04:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विराट कोहली के भारतीय टेस्ट कप्तान से इस्तीफा देने के बाद साथी और पूर्व क्रिकेटरों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। वहीं अब इस मामले पर कोहली की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है और एक बड़ा सा नोट साझा किया है। कोहली ने इससे पहले पिछले साल टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी से इस्तीफा दिया था जिसके बाद बीसीसीआई चयन समिति ने उन्हें वनडे की कप्तानी से ये कहते हुए हटा दिया था कि वह सीमित ओवरों के प्रारूप में एक ही कप्तान चाहते हैं। 

अनुष्का ने सोशल मीडिया पर कोहली के टेस्ट कप्तान के रूप में हटने के बाद कहा कि मुझे 2014 का वह दिन याद है जब आपने मुझसे कहा था कि आपको कप्तान बनाया गया है क्योंकि एमएस (महेंद्र सिंह धोनी) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। मुझे याद है एमएस, आप और मैं उस दिन चैट कर रहे थे और वह मजाक कर रहे थे कि आपकी दाढ़ी कितनी जल्दी ग्रे होने लगेगी। हम सभी को इस पर खुब हंसी आई। उस दिन के बाद से मैंने आपकी दाढ़ी को ग्रे होने के अलावा और भी बहुत कुछ देखा है। मैंने वृद्धि और विकास देखा है। 

कोहली की पत्नी ने कहा कि मुझे भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में आपके विकास पर और आपके नेतृत्व में टीम की क्या उपलब्धियां हैं, इस पर बहुत गर्व है। लेकिन मुझे आपके विकास पर अधिक गर्व है। 2014 में हम इतने युवा और भोले थे। यह सोचकर कि सिर्फ अच्छे इरादे, सकारात्मक ड्राइव और मकसद आपको जीवन में आगे ले जा सकते हैं। वे निश्चित रूप से करते हैं, लेकिन चुनौतियों के बिना नहीं। इनमें से बहुत सारी चुनौतियां जिनका आपने सामना किया, वे हमेशा मैदान पर नहीं थीं। लेकिन फिर, यह जीवन सही है? यह उन जगहों पर आपकी परीक्षा लेता है जहां आप इसकी कम से कम उम्मीद करते हैं लेकिन जहां आपको इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है। मेरे प्यार और मुझे आप पर बहुत गर्व है कि आपने अपने अच्छे इरादों के रास्ते में कुछ भी नहीं आने दिया। आपने नेतृत्व का उदाहरण पेश किया और अपनी ऊर्जा से मैदान पर जीत हासिल की, कुछ हार के बाद आंखों में आंसू लिए आपके बगल में बैठी, जबकि आप सोच रहे थे कि क्या अभी भी कुछ और है जो आप कर सकते थे। 

अनुष्का ने आगे कहा कि यह वही है जो आप हैं और यही आप सभी से उम्मीद करते हैं। आप अपरंपरागत और सीधे हैं। दिखावा आपका दुश्मन है और यही आपको मेरी आंखों और आपके प्रशंसकों की आंखों में महान बनाता है क्योंकि इन सब के नीचे आपके हमेशा शुद्ध, बिना मिलावट वाले इरादे थे। हर कोई इसे सही मायने में नहीं समझ पाएगा। जैसा कि मैंने कहा है, वास्तव में धन्य हैं वे लोग जिन्होंने आपको जानने की कोशिश की। 

अंत में बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने कहा कि आप पूर्ण नहीं हैं और आपकी खामियां हैं लेकिन फिर आपने कभी इसे छिपाने की कोशिश कब की? आपने जो किया वह हमेशा सही काम करने के लिए खड़ा होना था, कठिन काम, हमेशा! आपने लालच नहीं रखा, इस पद के लिए भी नहीं और मुझे पता है क्योंकि जब कोई किसी चीज को इतनी मजबूती से पकड़ता है तो वे खुद को सीमित कर लेते हैं और आप, मेरे प्यार असीम हैं। हमारी बेटी इन 7 वर्षों की सीख पिता में देखेगी कि आप उसके लिए हैं अच्छा किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News