अर्जुन तेंदुलकर ने फर्स्ट क्लास डेब्यू में जड़ा शतक, पिता ने भी 34 साल पहले बनाया था रिकॉर्ड

punjabkesari.in Wednesday, Dec 14, 2022 - 03:05 PM (IST)

खेल डैस्क : रणजी ट्रॉफी में गोवा की ओर से फर्स्ट क्लास डैब्यू कर रहे अर्जुन तेंदुलकर ने शतक जड़ दिया है। ऐसा कर उन्होंने फर्स्ट क्लास डैब्यू में शतक जडऩे का यूनीक रिकॉर्ड तो अपने नाम किया ही साथ ही साथ पिता के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। अर्जुन के पिता सचिन तेंदुलकर ने भी 34 साल पहले बॉन्बे की ओर से खेलते हुए गुजरात के खिलाफ पहले ही मैच में शतक जड़ा था। अर्जुन का यह शतक खास है क्योंकि यह राजस्थान के मंझे हुए गेंदबाजों अनिकेत चौधरी, अराफात खान, कमलेश नगरकोटी, शुभम शर्मा के सामने आया है। 

 

युवराज के पिता से ले रहे ट्रेनिंग

Arjun Tendulkar, first class debut, Sachin Tendulkar, cricket news in hindi, अर्जुन तेंदुलकर, प्रथम श्रेणी में पदार्पण, सचिन तेंदुलकर, क्रिकेट समाचार हिंदी में
अर्जुन तेंदुलकर ने इसी साल गोवा की ओर से प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने का फैसला लिया था। इस दौरान वह चंडीगढ़ में मशहूर क्रिकेटर युवराज सिंह  के पिता योगराज से क्रिकेट ट्रेनिंग के लिए आए। योगराज इससे पहले भी कई अंतरराष्ट्रीय प्लेयरों को तैयार कर चुके हैं। योगराज ने ही युवराज सिंह को ट्रेनिंग देकर इंटरनेशनल स्तर के लिए तैयार किया था। 

 

प्रभुदेसाई के साथ मिलकर की साझेदारी
मैच की बात करें तो गोवा की शुरूआत सधी हुई रही थी। ओपनर सुमिरन के 9 रन पर आऊट होने के बाद अमोघ देसाई भी 27 रन बनाकर चलते बने। तभी सुयाश प्रभुदेसाई ने एक छोर संभाला और स्नेहल के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। स्नेहल 59, लाड 17 तो एकनाथ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद प्रभूदेसाई ने अर्जुन तेंदुलकर के साथ मिलकर 200 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप की और टीम को स्कोर 400 पार कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News