Asia cup 2022 : नजीबुल्लाह जादरान ने 6 छक्के लगाकर अफगानिस्तान को बांगलादेश पर 7 विकेट से दिलाई जीत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 30, 2022 - 10:39 PM (IST)

खेल डैस्क : अफगानिस्तान ने एशिया कप 2022 में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है। श्रीलंका को महज 10 ओवर में हराने वाली अफगानिस्तान ने बांगलादेश के खिलाफ खेले गए लीग मुकाबले में विरोधी टीम को पहले 127 रनों पर सिमेट दिया। इसके बाद इब्राहिम जादरान और नजीबुल्लाह जादरान ने आतिशी पारियां खेलकर अफगानिस्तान को सात विकेट से जीत दिला दी। इब्राहिम ने 42 रन बनाए तो नजीबुल्लाह ने 17 गेंदों में एक चौके और छह छक्कों की मदद से 43 रन बनाए। 

बांगलादेश (पहली पारी)

  • अफगानिस्तान ने एक बार फिर से अनुशासन में गेंदबाजी की और पहली 6 ओवर में ही बांगलादेश के 3 विकेट चटका लिए। मुजीब उर रहमान ने पहले मोहम्मद नायम तो बाद में अनामुल हक को पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद खतरनाक नजर आ रहे शाकिब को भी बोल्ड कर दिया। शाकिब ने 11 रन बनाए थे। तीनों बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए।
  • राशिद ने भी आते ही मुशफिकुर रहीम (1) को पगबाधा आऊट करवा दिया। वह यही नहीं रुके उन्होंने स्कोर आगे बढ़ा रहे अफीफ हुसैन को 12 रन पर आऊट कर बांगलादेश को बड़ा झटका दे दिया। राशिद ने इसके बाद तेजी से रन बना रहे महमुदुल्लाह को प्वेलियन का रास्ता दिखाया। महमुदुल्लाह ने 27 गेंदों में एक चौके की मदद से 25 रन बनाए। बांगलादेश को सबसे बढ़ा सहयोग मुसद्देक हुसैन से मिला जिन्होंने 30 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 48 रन बनाए। मेहंदी हसन ने भी 14 रनों का योगदान दिया। 


अफगानिस्तान (दूसरी पारी)

  • लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान ने सधी हुई शुरूआत की। ओपनर गुरबाज 18 गेंदों में 11 रन बनाकर शाकिब की गेंद पर स्टंप आऊट हो गए। इसके बाद जजई और इब्राहिम जादरान ने पारी को आगे बढ़ाया। जजई 26 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 23 रन बनाकर आऊट हुए। बांगलादेश के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी कर अफगानिस्तान को पहले 10 ओवर में 45 रन पर ही रोक दिया था।
  •  कप्तान मोहम्मद नबी भी संघर्ष करते नजर आए और 9 गेंदों में आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस दौरान अफगानिस्तान को इब्राहिम जादरान का सहारा मिला। इस दौरान अफगानिस्तान को इब्राहिम जादरान और नजीबुल्लाह का सहारा मिला। दोनों ने ताबड़तोड़ शॉट लगाए और अपनी टीम को 18.3 ओवर में जीत दिला दी। 


इन 2 प्लेयरों पर रहेगी सबकी नजरें
फजलहक फारूकी :
श्रीलंका के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान के गेंदबाज का प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने 11 रन देकर 3 विकेट लिए थे। फारूकी चट्टोग्राम और ढाका में खेली गई वनडे और टी 20 आई सीरीज में भी तेज, सटीक और प्रभावी दिखे थे। 

शाकिब अल हसन : लगभग 3 वर्षों के बाद शाकिब कप्तान के तौर पर लौटे हैं। बतौर ऑलराऊंडर उनका प्रदर्शन अच्छा रहता है। वह दबाव में हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। 

कब : बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, शाम 7.30 बजे
कहां : शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह
क्या उम्मीद करें : स्थितियां गर्म और आद्र्र रहने की उम्मीद है। छोटी बाउंड्री के लिए मशहूर इस स्थल पर अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाने की संभावना है।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11

बांग्लादेश : मोहम्मद नईम, अनामुल हक, शाकिब अल हसन (C), अफिफ हुसैन, मुशफिकुर रहीम (W), मोसादेक हुसैन, महमूदुल्लाह, महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान

अफगानिस्तान : हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज (W), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जानत, मोहम्मद नबी (C), राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News