Test : डेविड वॉर्नर ने 200 मारकर मचाया गद्दर, खतरे में सचिन का बड़ा रिकाॅर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 02:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर ओपनर डेविड वॉर्नर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में नाबाद दोहरा शतक जड़कर गद्दर मचा दिया। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में मैच के दूसरे दिन वार्नर 200 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। उन्होंने 254 गेंदों का सामना करते हुए 16 चाैके व 2 छक्के जमाए, जिसकी बदाैलत कंगारू टीम ने दूसरे दिन के खेल समाप्त होने तक 3 विकेट खोकर 386 रन बनाते हुए 197 रनों की लीड हासिल की। वार्नर ने इस पारी के दम पर कई उपलब्धियां हासिल कीं, साथ ही भारत के पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकाॅर्ड को खतरे में डाल दिया। 

PunjabKesari

खतरे में सचिन का रिकाॅर्ड
दरअसल, वॉर्नर ने बताैर ओपनर अपना 45वां अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया है और इस मामले में उन्होंने सचिन की बराबरी कर ली है। सचिन ने भी बताैर ओपनर अपने अंततराष्ट्रीय करियर में सबसे ज्यादा 45 शतक जमाए हैं। अब सचिन का यह रिकाॅर्ड टूटने की कगार पर है। वॉर्नर के बल्ले से जैसे ही एक शतक निकलेगा तो वह सचिन को पछाड़ बताैर ओपनर सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। 

PunjabKesari

बताैर ओपनर सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक-
डेविड वार्नर - 45
सचिन तेंदुलकर - 45
क्रिस गेल - 42
सनथ जयसूर्या - 41
मैथ्यू हेडन - 40

ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज
इसके अलावा वॉर्नर अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले इंग्लैंड के जो रूट ने अपने 100वें टेस्ट में शतक को दोहरे शतक में तब्दील किया था। रूट ने भारत के खिलाफ 5 फरवरी 2021 को हुए टेस्ट मैच में 218 रनों की पारी खेली थी। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News