पूर्व आॅस्ट्रेलियाई कप्तान बोले- हमारे खिलाड़ी कोहली के खिलाफ दबकर नहीं खेल सकते

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 11:01 AM (IST)

सिडनीः पूर्व कप्तान किम ह्यूज का मानना है कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत के खिलाफ श्रृंखला के दौरान विराट कोहली से निपटते हुए दबकर नहीं रह सकते और उन्हें दुनिया के इस शीर्ष बल्लेबाज को कड़ी टक्कर देनी होगी। दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद से आस्ट्रेलिया ने मैदान पर थोड़ा नरम रुख अपनाया है। स्वतंत्र समीक्षा में क्रिकेट आस्ट्रेलिया को किसी भी कीमत पर जीत दर्ज करने का माहौल तैयार करने का दोषी ठहराया गया जिसके कारण केपटाउन की कुख्यात घटना हुई।     
 australia test team

ह्यूज को हालांकि भारतीय कप्तान कोहली के साथ मामूली शाब्दिक जंग में कुछ गलत नजर नहीं आता। सिडनी मोर्निंग हेराल्ड ने ह्यूज के हवाले से कहा, ‘‘आप दबकर नहीं रहना चाहते। यह उसके (कोहली) खिलाफ नस्ली टिप्पणी या इस तरह की कुछ चीज नहीं है लेकिन उसे घूरकर देखा जा सकता है या कुछ शाब्दिक बाण, यह आस्ट्रेलिया का तरीका है।’’

किम ह्यूज
Kim Hughes image, पूर्व आॅस्ट्रेलियाई कप्तान बोले- हमारे खिलाड़ी कोहली के खिलाफ दबकर नहीं खेल सकते

उन्होंने कहा, ‘‘अगर वह (कोहली) दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी नहीं है तो शीर्ष दो या तीन में शामिल है.... मुझे लगता है कि वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है। जब दुनिया में एक अरब 20 करोड़ लोग आपका समर्थन कर रहे हों और आपसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हों तो दबाव होता है।’’ ह्यूज ने कहा कि अगर दबाव में डाला जाए तो कोहली को कमजोर किया जा सकता है। 
virat kohli in test


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News