हरभजन सिंह ने बताया - केएल राहुल क्यों आयुष बदोनी को कहते हैं मिस्टर 360 डिग्री

punjabkesari.in Sunday, Apr 10, 2022 - 06:42 PM (IST)

मुंबई : पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने दावा किया है कि लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल युवा बल्लेबाज आयुष बदोनी को 'बेबी एबी' किसी कारणवश ही कहते हैं। आईपीएल 2022 में अपनी छोटी सी यात्रा में 22 वर्षीय इस क्रिकेटर ने भविष्य के स्टार होने के सभी लक्षण दिखाए हैं। जिसमें दबाव की स्थिति में भी 360-डिग्री शॉट खेलने की उनकी क्षमता है।

हरभजन ने कहा कि आयुष बदोनी एक बहुत ही आत्मविश्वास से भरे खिलाड़ी हैं। वह मुश्किल परिस्थितियों में बहुत शांत और ठंडे रहते हैं। उन्हें खेलते हुए देखकर आपको यह महसूस नहीं होता है कि यह उनका पहला आईपीएल सीजन है। उनमें दबाव को सहने का गुण है जो एक बड़े खिलाड़ी और भविष्य के स्टार की निशानी है।

हरभजन ने कहा कि आम तौर पर युवा अपने सामने एक बड़े खिलाड़ी को देखकर फंस जाते हैं। लेकिन बदोनी उस खिलाड़ी की प्रतिष्ठा से कभी नहीं डरे जिसका वह सामना कर रहे थे और अपने शॉट्स खेलना जारी रखा। उन्होंने हर बड़े खिलाड़ी के खिलाफ चौके और छक्के लगाए हैं। यह दर्शाता है कि उनकी मानसिकता कितनी अच्छी है। इससे यह भी पता चलता है कि ये युवा क्रिकेटर काफी तैयारी के साथ आए हैं। बदोनी ने एक युवा खिलाड़ी के लिए काफी परिपक्वता दिखाई है। 

वहीं धवल कुलकर्णी ने कहा कि आयुष ने अपने पहले आईपीएल में काफी अच्छा टेंपरामेंट दिखाया है। अपने डेब्यू मैच में जब वह बल्लेबाजी करने आए तो उनकी टीम दबाव में थी और उन्होंने अर्धशतक जमाया। दूसरे मैच में उन्होंने दबाव में अपनी टीम को बड़े स्कोर का पीछा करने में मदद की। उनमें एक दिन बड़ा खिलाड़ी बनने के सारे गुण हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News