सिराज थके हुए हैं.. मानसिक थकान दूर करने के लिए आराम लें : हरभजन

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 07:44 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह को लगता है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के संघर्षरत तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को आराम दिया जाना चाहिए ताकि वह अपनी फॉर्म वापस हासिल कर सकें। सिराज मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में सिर्फ 4 विकेट ले पाए हैं। उन्होंने 22 ओवरों में 229 रन दिए हैं। हरभजन का मानना ​​है कि सिराज 'थके हुए' लग रहे हैं और उन्हें कुछ मैचों में आराम देने की जरूरत है ताकि वह अपनी फॉर्म वापस हासिल कर सकें।

 

हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि सिराज फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्हें अपने शरीर के साथ-साथ दिमाग को भी आराम देने की जरूरत है। वह थके हुए लग रहे हैं। वह पिछले कुछ मैचों से फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं। जब कोई गेंदबाज फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहा हो तो सबसे अच्छी बात यह है कि उसे आराम दीजिए। 

 

हरभजन ने कहा कि टीमों को चुनौती देने के लिए वास्तव में एक कारक बनने के लिए उन्हें बहुत सुधार करना होगा। जैसे केकेआर के पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है। इसलिए, बल्लेबाजों को रन बनाते हुए देखना अच्छा है, लेकिन उन्हें टीम में अच्छे गेंदबाजों और सकारात्मक सोच की जरूरत है। वे इसे बिल्कुल भी ठीक से करने में सक्षम नहीं हैं, वे बुरे गेंदबाज नहीं हैं। आप टॉपले को देखें, आप सिराज को देखें, वे अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज हैं और मेरा मानना ​​है कि कुछ गड़बड़ है, उन्हें अपना गेमप्लान ठीक से नहीं मिल रहा है, वे उन क्षेत्रों में गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं जहां बल्लेबाज कमजोर हैं। मुझे लगता है कि वे बस दौड़ रहे हैं और पिच के अंदर या बल्ले तक गेंदबाजी कर रहे हैं, खिलाड़ियों की कमजोरी के बारे में नहीं सोच रहे हैं। इशान किशन को गेंदबाजी करते समय आपको गेंद को वापस उनके पास ले जाना होगा और उन्हें कोई जगह नहीं देनी होगी। यह सभी के लिए बिल्कुल मुफ्त है।

 

हरभजन ने आरसीबी के कमजोर गेंदबाजी आक्रमण पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि आरसीबी कैसे जीतेगी, उनके पास अच्छी गेंदबाजी नहीं है, उनके पास बल्लेबाज हैं लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि वे जितने भी रन बनाते हैं वह हमेशा कम होते हैं।

 

मुकाबले की बात करें तो मुंबई ने टॉस जीतकर बेंगलुरु को बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। बेंगलुरु ने 20 ओवरों में 196/8 का स्कोर बनाया। जवाब में इशान किशन (34 गेंदों में 69 रन, 7 चौके और 5 छक्के), रोहित शर्मा (24 गेंदों में 38 रन, 3 चौके और 3 छक्के) और सूर्यकुमार यादव (19 गेंदों में 52 रन, 5 चौके और 4 छक्के) ने 15.3 ओवर में ही मुंबई को जीत दिला दी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News