बाबर, शाहीन, रिजवान को झटका, ग्लोबल टी20 कनाडा के लिए नहीं मिलेगी मंजूरी!

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 02:09 PM (IST)

लाहौर : पाकिस्तान के स्टार तिकड़ी बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी को आगामी ग्लोबल टी20 कनाडा में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिलने की संभावना नहीं है। सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि लीग शेड्यूल के बावजूद खिलाड़ियों को एनओसी नहीं मिलेगी ताकि पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय मैचों से किसी तरह का टकराव न हो। पाकिस्तान बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा जिसकी शुरुआत 21 अगस्त से होगी। 

कनाडाई लीग 25 जुलाई से 11 अगस्त तक खेली जाएगी। यह भी बताया गया कि एनओसी न मिलने का कारण यह है कि सभी प्रारूपों में खेलने वाले खिलाड़ियों को नीति के अनुसार प्रमाण पत्र जारी नहीं किया जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) खिलाड़ियों को एनओसी जारी करने के पक्ष में नहीं है, क्योंकि उनके आगे बहुत व्यस्त कार्यक्रम है। स्टार पेसर नसीम शाह को भी पिछले सप्ताह द हंड्रेड में खेलने के लिए एनओसी नहीं दी गई थी। 

सूत्रों के हवाले से जियो न्यूज ने कहा, पाकिस्तान के क्रिकेटर द्वारा प्रस्तुत आवेदन की समीक्षा करने के बाद, एनओसी देने से इनकार करने का निर्णय एक निवारक उपाय के रूप में लिया गया है। नसीम के आवेदन को चोटों से बचाने के लिए खारिज कर दिया गया है क्योंकि युवा खिलाड़ी पाकिस्तान के लिए तीनों प्रारूपों में खेलता है और पिछले साल चोटों और फिटनेस चुनौतियों का सामना किया है। स्टार तिकड़ी के अलावा मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली और इफ्तिखार अहमद के पास भी ग्लोबल टी 20 कनाडा अनुबंध हैं। 

इस सप्ताह की शुरुआत में पीसीबी के अध्यक्ष नकवी ने कहा कि खिलाड़ियों को कुछ मानदंडों के आधार पर एनओसी मिलेगी। जो खिलाड़ी मानदंडों को पूरा करते हैं, उन्हें एनओसी मिलेगी। पीसीबी प्रमुख मोहसिन नकवी ने कहा, 'खिलाड़ियों को उनकी फिटनेस और प्रदर्शन के आधार पर पदोन्नत किया जाएगा। उन खिलाड़ियों के लिए कोई जगह नहीं है जो मानदंडों को पूरा नहीं करते हैं। अनुशासन पर भी कोई समझौता नहीं किया जाएगा।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News