हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, बबीता फोगाट-कविता देवी खेल विभाग में उप निदेशक नियुक्त

punjabkesari.in Friday, Jul 31, 2020 - 09:56 AM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने पहलवान बबीता फोगाट और कविता देवी को खेल एवं युवा मामले विभाग में उप निदेशक नियुक्त किया हैं। हरियाणा सरकार के खेल और युवा मामलों विभाग के प्रमुख सचिव ने 29 जुलाई को जारी किए गए दो अलग-अलग आदेशों में बबीता और कविता की नियुक्ति की। इन दोनों पहलवानों ने इस पद के लिए राज्य सरकार को आवेदन दिया था। उन्हें हरियाणा उत्कृष्ट खिलाड़ी (भर्ती और सेवा की शर्तें) नियम, 2018 के तहत उप निदेशक (खेल) के पद पर नियुक्त किया गया हैं।

PunjabKesari
हिन्दी फिल्म ‘दंगल' की सफलता के बाद फोगाट परिवार पूरे देश में प्रसिद्ध हो गया नई भूमिका के बारे में पूछे जाने पर बबीता ने कहा, ‘सरकार ने मुझे जो जिम्मा दिया है उसे मैं एक जिम्मेदारी के रूप में लेती हूं।' उन्होंने कहा, ‘एक खिलाड़ी होने के नाते, मैं यह सुनिश्चित करने के लिए काम करूंगा कि खिलाड़ियों को उनकी जरूरत की सभी सुविधाएं मिलें। अब चाहे वह उनके अभ्यास या आहार से संबंधित हो, जिससे वे अपने खेल और काम पर ध्यान केंद्रित कर सकें।' 

PunjabKesari
आदेशों के अनुसार, दोनों को एक महीने के अंदर विभाग से जुड़ना होगा। अंतरराष्ट्रीय पहलवान बबीता फोगाट प्रसिद्ध कुश्ती कोच महावीर फोगाट की बेटी हैं। वह 2014 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक वितेजा है। बबीता इससे पहले हरियाणा पुलिस में उप-निरीक्षक के पद पर तैनात थी लेकिन भाजपा की टिकट पर पिछला विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। वह हालांकि राज्य के दादरी से चुनाव हार गयी थी। कविता का करार डब्ल्यूडब्ल्यूइई (वर्ल्ड वाइड रेस्लिंग) से है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News