विम्बलडन 2019: बार्टी अगले दौर में, गौफ का जादू बरकरार

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2019 - 06:31 PM (IST)

लंदन : एशले बार्टी की सेरेना विलियम्स के बाद एक साल में फ्रेंच ओपन और विम्बलडन में जीतने की उपलब्धि हासिल करने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनने की उम्मीद गुरूवार को यहां बेल्जियम की एलिसन वान उइतवांक पर दूसरे दौर की जीत से बरकरार रही। सेरेना ने 2015 में यह उपलब्धि हासिल की। 23 साल की बार्टी ने एलिसन वान उइतवांक को 6-1 6-3 से शिकस्त दी जिसने 2017 की चैम्पियन गार्बाइन मुगुरूजा को हराकर बाहर किया था।

आस्ट्रेलिया की दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी का सामना अब अंतिम 16 में जगह बनाने के लिए ब्रिटिश वाइल्डकार्डधारी हैरियट डार्ट और ब्राजील की क्वालीफायर बिट्रिज हदाद माइया के बीच हेाने वाले मुकाबले की विजेता से होगा। अगर वह रोलां गैरां और विम्बलडन खिताब जीतने की उपलब्धि हासिल कर लेती हैं तो वह ऐसा करने वाली आठवीं महिला खिलाड़ी बन जाएंगी। वहीं 2017 अमेरिकी ओपन चैम्पियन स्लोआने स्टीफंस ने चीन की वांग यफान पर 6-0 6-2 से शिकस्त दी। अब वह ब्रिटेन की 19वीं वरीय योहाना कोंटा और कैटरीना सिनियाकोवा के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेंगी।

अमेरिकी खिलाड़ी कोको गौफ ने शानदार पदार्पण जारी रखते हुए बुधवार को तीसरे दौर में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बनने का गौरव हासिल किया जबकि गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने लगातार 11वें वर्ष अंतिम 32 में जगह बनायी। गौफ महज 15 साल की हैं और क्वालीफाइंग की बाधा पार करने के बाद मुख्य दौर में पहुंची हैं। 1991 के बाद वह पहली युवा खिलाड़ी हैं जो विम्बलडन के तीसरे दौर में पहुंची, उन्होंने पहले दौर में पांच बार की चैम्पियन वीनस विलियम्स को हराकर उलटफेर किया था। 28 साल पहले 15 साल की जेनिफर कैप्रियाती सेमीफाइनल तक पहुंची थीं।

गौफ ने 2017 में सेमीफाइनल तक पहुंची स्लोवाकिया की मागडालेना रिबारिकोवा को 6-3 6-3 से शिकस्त दी। चार बार के चैम्पियन और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने अमेरिका के डेनिस कुडला के खिलाफ मुकाबले के दौरान 13 ऐस जमाये और 37 विनर लगाकर 6-3 6-2 6-2 से जीत हासिल की। अब अंतिम 16 में प्रवेश करने के लिये उनका सामना हुबर्ट हुर्कास्ज से होगा। पिछले साल फाइनल में पहुंचे के केविन पीटरसन ने सर्बिया के जांको टिप्सारेविच पर 6-4 6-7 6-1 6-4 की जीत से अगले दौर में प्रवेश किया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News