BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा- इस बार IPL 2020 तोड़ेगा सारे रिकॉर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2020 - 11:49 AM (IST)

पुणे: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र की सफलता को लेकर आश्वस्त भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को कहा कि उम्मीद है इस साल यह टी20 लीग टेलीविजन रेटिंग के सभी रिकार्ड तोड़ देगी। भारत में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दुबई, अबुधाबी और शारजाह में 19 सितंबर से होगा। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स के दल के दो खिलाड़ी समेत 13 लोगों के कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव मिलने से थोड़ा हडकंप मच गया था।

गांगुली ने ‘सिम्बायोसिस स्वर्ण जयंती व्याख्यान श्रृंखला' में कहा, ‘दर्शक इसे टेलीविजन पर देखेंगे। वे (प्रसारणकर्ता) वास्तव में इस सत्र में आईपीएल की सर्वाधिक रेटिंग की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि अगर (लोग) स्टेडियम में नहीं आते हैं, तो वे वास्तव में अपने टेलीविजन सेट पर मैच देखेंगे।' उन्होंने कहा, ‘हर चीज का सकारात्मक पहलू होता है।' गांगुली कहा कि आईपीएल करना इसलिए जरूरी था कि लोगों के मन में कोविड-19 महामारी के दौरान सामान्य स्थिति की भावना सुनिश्चित की जा सके। इस महामारी ने उनके दैनिक जीवन के हर पहलू में व्यवधान पैदा किया है। 

दर्शकों के बगैर खाली स्टेडियम में खेलने पर क्रिकेटरों को कैसा लगेगा यह पूछे जाने पर गांगुली ने कहा, ‘कोविड-19 संक्रमण के कारण आप नहीं चाहते कि लोग एक-दूसरे के बहुत करीब हो, लेकिन बहुत जल्द आप देखेंगे कि स्टेडियम की क्षमता के 30 प्रतिशत लोग सामाजिक दूरी को पालन करते हुए मौजूद रहेंगे।' उन्होंने कहा, ‘दर्शकों को ठीक से परीक्षण के बाद ही मैदान में जाने की अनुमति होगी। मुझे लगता है कि इसमें अभी थोड़ा समय लगेगा।' उन्होंने कहा, ‘यह वास्तव में जीवन को सामान्य स्थिति में लाने का एक प्रयास है। अभी इसका टीका आने में पाँच-छह महीने और लगेंगे। मुझे यकीन है कि तब, सब कुछ फिर से सामान्य हो जाएगा'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News