बंगाल ने गत चैंपियन मध्य प्रदेश को 306 रन से रौंदा, 15वीं बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 05:48 PM (IST)

इंदौर : बंगाल ने शनिवार को यहां रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में गत चैंपियन मध्य प्रदेश को 306 रन से रौंदकर 15वीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। बंगाल ने आखिरी दिन मध्यप्रदेश के सामने 548 रन का विशालकाय लक्ष्य रखा। मध्यप्रदेश अगर पूरा दिन बल्लेबाजी करके मुकाबला ड्रॉ भी करवा लेती तो वह पहली पारी में पिछड़ने के कारण हार जाती। 

मध्य प्रदेश ने तेजी से रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल करना चाहा लेकिन इस प्रयास में गत चैंपियन 241 रन पर सिमट गई। बंगाल के लिए प्रदिप्ता प्रमाणिक ने पंजा खोलते हुए 51 रन देकर पांच विकेट लिए। पहली पारी में पांच विकेट झटकने वाले आकाश दीप को एक विकेट लिया, जबकि मुकेश कुमार ने दो और शाहबाज़ अहमद ने एक सफलता हासिल की। दो बार की चैंपियन बंगाल का सामना फाइनल में सौराष्ट्र से होगा, जो रोमांचक सेमीफाइनल में कर्नाटक को चार विकेट से हराकर आ रही है। 

मध्यप्रदेश ने अंतिम दिन ज्यादा समय व्यर्थ न करते हुए बंगाल के आखिरी बल्लेबाज अभिषेक पोरेल को पहले ही ओवर में आउट कर दिया, लेकिन इसके बाद उसके सामने पहाड़ जैसा लक्ष्य था। तेज खेलने की जरूरत महसूस करते हुए मध्यप्रदेश ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज यश दूबे पारी की शुरुआत में तीन खूबसूरत चौके लगाए लेकिन कुछ देर बाद उनके साथी हिमांशू मंत्री 16 रन के स्कोर पर आउट हो गए। 

आकाश ने इसके बाद दूबे (30) को अपना शिकार बनाया, जबकि प्रमाणिक ने शुभम शर्मा को 24 रन के स्कोर पर बोल्ड किया। मध्यक्रम के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने 52 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली जबकि दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। पाटीदार ने 58 गेंदों की अपनी पारी में दो चौके और चार छक्के लगाए। इसके अलावा वेंकटेश अय्यर ने 19, आदित्य श्रीवास्तव ने 29 और अनुभव अग्रवाल ने नाबाद 30 रन का योगदान दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News