PKL9 : टाइटंस को सीजन की 13वीं हार देकर एक बार फिर टेबल टॉपर बने बेंगलुरू बुल्स

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 10:17 AM (IST)

पुणे: भरत हुडा (17) और नीरज नरवाल (13) के बेहतरीन खेल की बदौलत बेंगलुरू बुल्स बालेवाड़ी स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मंगलवार को राइवलरी वीक के तहत खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 81वें मैच में तेलुगू टाइटंस को 49-38 के अंतर से हराकर एक बार फिर टेबल टॉपर बन गए हैं। बुल्स को सीजन की नौवीं जीत मिली जबकि टाइटंस को 14 मैचों में 13वीं हार मिली। बुल्स के लिए अमन ने डिफेंस में 6 अंकों के साथ अपनी चमक दिखाई। टाइटंस के लिए सिद्धार्थ देसाई ने 17 अंक लिए लेकिन किसी और रेडर का उन्हें साथ नहीं मिला। इस सीजन में टाइटंस पर बुल्स की यह दूसरी जीत है। 

दोनों टीमें शुरुआत से ही तेज खेल रही थीं। यही कारण था कि ढाई मिनट में ही स्कोर 4-4 से बराबरी पर था लेकिन टाइटंस ने जल्द ही 6-4 की लीड ले ली लेकिन बुल्स ने जल्द ही स्कोर बराबर कर दिया लेकिन टाइटंस ने जल्द ही लीड फिर से 2 की कर ली। मैच की पहली डू ओर डाई रेड पर अभिषेक को लपक अमन ने बुल्स के डिफेंस का खाता खोला। फिर भरत ने शानदार एस्केप के साथ स्कोर 9-9 कर दिया। फिर नीरज ने रेड अंक के साथ बुल्स को आगे कर दिया लेकिन विकास के सेल्फ आउट होने के साथ स्कोर फिर बराबर हो गया। 

बुल्स ने 13-13 के स्कोर पर नीरज को आउट कर लीड ली लेकिन 6 के डिफेंस ने अभिषेक का शिकार कर स्कोर फिर बराबर कर दिया। देसाई ने इस मैच की तीसरी मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 16-15 कर अपना लगातार पांचवां सुपर-10 पूरा किया। बुल्स के लिए सुपर टैकल आन था और विशाल ने सीजन के 21वें सुपर टैकल के साथ टाइटंस को एक अंक की लीड दिला दी। हालांकि पहले हाफ की अंतिम रेड पर बुल्स के डिफेंस ने अभिषेक का शिकार कर लिया। पहला हाफ 1 अंक से टाइटंस के नाम रहा। 

ब्रेक क बाद टाइटंस के लिए विशाल ने दूसरा सुपर टैकल कर स्कोर 21-19 कर दिया। भरत ने नौवां रेड प्वाइंट लेने के लिए विशाल को गच्चा दे दिया। अगली रेड पर भरत ने सुपर-10 के साथ टाइटंस को ऑल आउट कर 24-22 की लीड ले ली। बीते 5 मिनट में बुल्स ने 10 अंक हासिल किए। स्कोर 29-24 था और फिर अभिषेक को डू ओर डाई रेड पर लपक लीड 5 का कर लिया। फिर बुल्स ने टाइटंस को दूसरी बार ऑल आउट कर 34-25 की लीड ले ली। देसाई ने चौथी मल्टी प्वाइंट रेड के साथ दबाव थोड़ा कम किया। 

इसके बाद टाइटंस ने लगातार तीन अंक के साथ फासला 6 कर दिया लेकिन सुरजीत ने नीरज के खिलाफ दो अंक लुटा दिए। अब बुल्स के लिए सुपर टैकल आन था। नीरज की अगली रेड पर बुल्स को फिर दो अंक मिले। पांच मिनट बचे थे और अब फासला बढ़कर 9 हो गया था। देसाई ने किक पर एक अंक लिए तो नीरज ने तीसरी बार दो अंक लेकर सुपर-10 पूरा किया। और फिर अमन ने देसाई को सुपर टैकल कर स्कोर 45-33 कर दिया। इसके बाद अमन ने अभिषेक का शिकार कर हाई-5 पूरा किया।   

टाइटंस के डिफेंस ने इसके बाद हालांकि भरत को सुपर टैकल कर दो अंक लिए लेकिन इससे उसकी वापसी सुनिश्चित नहीं हो सकी और बड़े अंतर से एक और हार को मजबूर हुई। टाइटंस को इस सीजन में अब तक सिर्फ एक जीत मिली है। 

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News