भुवनेश्वर ने बद्री-साउथी को छोड़ा पीछे, T20I में पावरप्ले में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2022 - 12:53 PM (IST)

डबलिन : भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टी20 इंटरनेशनल में बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। भुवी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में पावरप्ले में सबसे अधिक विकेट लेते वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने मलाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। 

भुवी ने पारी की पांचवीं गेंद पर आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी को आउट किया और टी20 इंटरनेशनल में अपना 34वां पावरप्ले विकेट पूरा किया। इस विकेट के साथ भारतीय तेज गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के पूर्व स्पिनर सैमुअल बद्री और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने 33-33 विकेट लिए हैं। 

मैच की बात करें तो दीपक हुड्डा और हार्दिक पांड्या की धमाकेदार पारी ने टीम इंडिया को 7 विकेट से जीतने में मदद की। भारी बारिश के बाद निर्धारित 20 ओवरों को घटाकर 12 (प्रति साइड) किया गया। भुवी ने तीन ओवर में एक विकेट लिया और 16 रन दिए। 

हुड्डा ने 29 गेंदों पर 47 रन की पारी खेली जबकि हार्दिक ने 12 गेंदों पर 24 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को महज 9.2 ओवर में सात विकेट लेकर 109 रन के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की। इससे पहले पहली पारी में हैरी टेक्टर के नाबाद 64 रनों ने आयरलैंड को भारत के खिलाफ 108/4 का स्कोर बनाया। इस जीत के साथ भारत ने दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है और दोनों टीमें मंगलवार को दूसरे टी20 मैच के लिए भिड़ेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News